Tuesday , July 17 2018

औरंगाबाद हिंसा: अब तक तीन FIR, इंटरनेट सेवा बंद, कर्फ्यू जारी!

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में शुक्रवार की रात दो समुदायों के बीच भड़की हिंसा के बाद इलाके में भारी सुरक्षा बल तैनात किया गया है। औरंगाबाद के कुछ हिस्सों में शनिवार की सुबह से ही धारा 144 लागू है और इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं।

महाराष्ट्र के गृह मंत्री रंजीत पाटिल ने बताया कि औरंगाबाद हिंसा की जांच के लिए एक उच्च स्तरीय समिति गठित की गई है। इससे पहले पुलिस ने मामले में अब तक तीन FIR दर्ज किए हैं।

औरंगाबाद के कमिश्नर का प्रभार संभाल रहे स्पेशल IG मिलिंद भरांबे ने बताया कि हिंसा में शामिल दोनों समुदाय के कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है। पूछताछ के बाद हिंसा में उनकी संलिप्तता पाई जाती है तो उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि औरंगाबाद में अब माहौल शांतिपूर्ण है और हालात पर काबू पा लिया गया है। किसी भी स्थिति से निपटने के लिए शहर में पुलिस बल के अलावा SRPF की सात कंपनियां और RAF की एक कंपनी तैनात की गई है।

गौरतलब है कि नगर निगम द्वारा अवैध पानी का कनेक्शन काटे जाने को लेकर दो समुदाय आमने-सामने आ गए। दोनों समुदायों के बीच तनाव इतना बढ़ा कि हिंसा भड़क उठी। शुक्रवार की पूरी रात उपद्रवियों ने जमकर हिंसा की। दुकानों और वाहनों में तोड़फोड़ की और जमकर आगजनी की।

यहां तक कि हिंसक भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस को गोलियां चलानी पड़ी, जिससे दो व्यक्तियों की मौत हो गई। मृतकों में एक 17 वर्षीय युवक और 65 वर्षीय बुजुर्ग शामिल हैं। हिंसक झड़प में 16 पुलिसकर्मियों सहित 50 के करीब लोग घायल हुए।

TOPPOPULARRECENT