Tuesday , April 24 2018

औरंगाबाद हिंसा के मुख्य आरोपी भाजपा नेता अनिल सिंह थाने से फरार

बिहार के औरंगाबाद हिंसा से जुड़ी बड़ी खबर आ रही है। हिंसा के आरोप में गिरफ्तार आरोपी अनिल सिंह थाने से फरार हो गया है। अनिल सिंह भाजपा का कार्यकर्ता बताया जा रहा। साथ ही वह हिन्दू युवा सेना से जुड़ा था। रामनवमी के दिन औरंगाबाद में हिंसा हुई थी।

औरंगबाद के कुंडा का रहनेवाला अनिल सिंह ने ही रामनवमी के दिन बाइक जुलूस निकाला था जिसमें हिंसा की घटना हुई थी।

उल्‍लेखनीय है कि बिहार के औरंगाबाद में रामनवमी के मौके पर निकाली गई शोभायात्रा के दौरान हिंसा भड़क गई थी। समाचार एजेंसी आईएएनएस के अनुसार, इस मामले में पुलिस अब तक 148 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। पुलिस के एक अधिकारी ने दावा किया कि शहर की स्थिति अब धीरे-धीरे सामान्य हो रही है।

औरंगाबाद के पुलिस अधीक्षक डॉ. सत्यप्रकाश ने बुधवार को बताया कि रामनवमी के जुलूस के दौरान उपद्रव के मामले में तीन अलग-अलग मामले दर्ज हुए।

रामनवमी जुलूस के दौरान दो गुटों के बीच हुई इस हिंसक झड़प में पुलिसकर्मियों समेत करीब 20 लोग जख्मी हो गए। इस दौरान उपद्रवियों ने कई वाहनों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया, जिनमें पुलिस एवं प्रशासन के वाहन भी शामिल हैं।

उपद्रवियों ने इस दौरान करीब 50 दुकानों में आग भी लगा दी थी. उपद्रवियों ने कई दुकानों में जमकर तोड़फोड़ भी की। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे डीएम और एसपी ने खुद मोर्चा संभाला और फिर उपद्रवियों को खदेड़कर मामले को शांत कराया। बाद में फायर बिग्रेड की गाड़ी मौके पर पहुंची और दुकानों में लगी आग पर काबू पाया।

TOPPOPULARRECENT