Thursday , December 14 2017

कंडोम कंपनी ने वापस लिया सनी लियोनी का नवरात्रि वाला विज्ञापन

कंडोम कंपनी मैनफोर्स ने बुधवार शाम ट्विटर पर इस विज्ञापन के लिए खेद जताया है. विज्ञापन के विरोध में शिकायतों के बाद सूरत और वडोदरा शहर में पुलिस ने दर्जनों बिलबोर्ड उतार लिए हैं. लेकिन खंडेलवाल कंडोम निर्माता और सनी लियोनी के ख़िलाफ़ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं ताकि “भविष्य के ऐसा करने वालों के लिए एक मिसाल पेश की जा सके.” कंपनी ने ट्वीट किया है “इस विज्ञापन क उद्देश्य किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाना नहीं था और इसे हम तत्काल वापस लेते हैं. हमें इस घटना पर अफ़सोस है.

“हिंदुओं के बड़े त्योहार नवरात्रि से पहले देश के पश्चिमी राज्य गुजरात में कंडोम के एक लोकप्रिय ब्रांड, मैनफोर्स के एक विज्ञापन से कुछ लोग नाराज़ हैं. गुरुवार से नौ दिनों तक चलने वाला त्योहार नवरात्रि का त्योहार शुरू हो गया है जिससे पहले राज्य के कई शहरों में विज्ञापन के लिए बड़े-बड़े बिलबोर्ड लगाए गए हैं. इस विज्ञापन में भारतीय मूल की कनाडाई अभिनेत्री सनी लियोनी लोगों से कह रही हैं कि “इस बार नवरात्रि खेलें, लेकिन प्यार से (ए नवरात्रि रामो, परांतु प्रेम थी]”. पूर्व में पोर्न स्टार रह चुकीं सनी लियोनी बॉलीवुड में अपनी जगह बना चुकी हैं और कई फ़िल्में कर चुकी हैं. भारत में बहुत लोग सनी के प्रशंसक हैं. वो देश की सबसे बड़ी कंडोम कंपनी मैनफोर्स की ब्रांड एंबैसडर है.

सीएआईटी के महासचिव प्रवीण खंडेलवाल ने कहा, “नवरात्रि एक पावन उत्सव है जो महिलाओं की शक्ति का प्रतीक है और इस त्योहार के साथ कंडोम को जोड़ना बेहद आपत्तिजनक है.”

सनी के नए विज्ञापन से कई लोग खफ़ा हैं जिनका आरोप है कि कंडोम बनाने वाली इस कंपनी ने “अपना सामान बेचने के लिए गिरा हुआ कदम उठाया है.” उपभोक्ता मामलों के मंत्री राम विलास पासवान के नाम एक याचिका में सीएआईटी ने कहा है, “हमारे सभी सांस्कृतिक मूल्यों को दांव पर लगाकर अपने सामान की बिक्री को बढ़ावा देने की ये एक ग़ैर-जिम्मेदाराना और बचकानी कोशिश है.” विज्ञापन के विरोध में शिकायतों के बाद सूरत और वडोदरा शहर में पुलिस ने दर्जनों बिलबोर्ड उतार लिए हैं.

TOPPOPULARRECENT