Saturday , July 21 2018

कई स्‍मार्टफोन के लिए बंद हुआ वॉट्सऐप, ये है कारण

भारत में कई यूजर्स के फोन में वॉट्सऐप ने काम करना बंद कर दिया है. 13 जनवरी की आधी रात से कई यूजरों के फोन में मैसेज आया है कि उनके फोन में इंस्टॉल किया गया ऐप का वर्जन पुराना हो गया है और चैट जारी रखने के लिए उन्हें नया वर्जन डाउनलोड करना होगा. हालांकि प्ले स्टोर में ऐप का नया वर्जन नहीं आया है. इससे प्रभावित कई यूजर्स ने ट्विटर के जरिए अपनी नाराजगी जाहिर की.

एक यूजर ने ट्वीट किया कि वॉट्सऐप खोलने पर उन्हें ऐप अपडेट करने का मैसेज दिख रहा है. उन्होंने इसका स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है जिसमें लिखा है, ‘वॉट्सऐप का यह वर्जन 13 जनवरी 2018 से चलन में नहीं है. कृपया गूगल प्ले स्टोर में जाकर लेटेस्ट वर्जन डाउनलोड करें.’ लेकिन जब यूजर गूगल प्ले स्टोर पर जा रहे हैं तो वहां उन्हें ऐप का नया वर्जन नहीं दिखा.

ऐप के मुताबिक यूजर बीटा टेस्टिंग प्रोग्राम से जुड़े हैं और उनके पास यह प्रोग्राम छोड़ने का ऑप्शन है. हालांकि जब यूयर इस प्रोग्राम से बाहर निकलने का बटन दबा रहे हैं तो उससे कुछ नहीं हो रहा.

यह समस्या ज्यादातर श्याओमी स्मार्टफोन्स में आ रही है. कई यूजर्स की शिकायत है कि ऐप री-इंस्टॉल करने के बाद भी यह काम नहीं कर रहा है. 31 दिसंबर को पूरी दुनिया में वॉट्सऐप कुछ घंटों के लिए बंद हो गया था.

साभार- न्यूज़ 18

TOPPOPULARRECENT