Thursday , December 14 2017

कचरा मुक्त ईद का सपना सच करने वाले ‘तहसीन पूनावाला’ को किया जाएगा सम्मानित

हमारे देश भारत में जब कभी भी कोई त्यौहार मनाया जाता है तो त्यौहार ख़त्म होने के बाद दो चीज़ें पीछे छूट जाती हैं उनमें से एक है खुशियां और दूसरा है कचरा।

जी हाँ, मिठाइयों के डिब्बे और पटाखों और सजावट का सारा सामान जो त्यौहार वाले दिन तक दुकानों और खरीदी करते हर शख्श के हाट में देखने को मिल जाते हैं त्योहारों के बाद कूड़ादान के आसपास बिखरे मिलते हैं।

लेकिन इस बार महाराष्ट्र के कोंढवा में ईद के बाद का नज़ारा वैसा बिलकुल नहीं था जैसा की ऊपर बताया गया है क्योंकि ईद मनाने वाले कोंढवा वासियों में एक ऐसा शक्श भी शामिल था जिसने इस बार की ईद को स्वच्छ बनाने की ठान रखी थी। यही वजह थी कि कोंढवा में इस बार भी ईद तो पहले की तरह ही धूमधाम से मनी लेकिन कचरे का एक तिनका तक भी पूरे कोंढवा में बिखरा नहीं मिला। इस सब का श्रेय जाता है कोंढवा में युथ आइकन के रूप में जाने जाते तहसीन पूनावाला को जिनकी संकल्पना से ही देश में पहली बार इस तरह की ईद मनाना संभव हो पाया है।

अपने इस काम के लिए तहसीन को कोंढवा निवासियों और साथ ही प्रदेश कांग्रेस ने भी सम्मानित करने का फैसला किया है और इसी काम के लिए जाहीर सत्कार समारोह का आयोजन कर कल पुणे के वेलकम हॉल में उन्हें सम्मानित किया जाएगा।

इस प्रोग्राम में मुख्या अतिथि के रूप में कांग्रेस स्पोक्समैन शहज़ाद पूनावाला ख़ास तौर पर पहुँच रहे हैं वहीँ उनके इलावा अन्य कांग्रेस नेता जिनमें आला नेता नगमा भी शामिल हैं।

TOPPOPULARRECENT