कजाकिस्तान के मिलिट्री डिपो में धमाका, 2 की मौत

कजाकिस्तान के मिलिट्री डिपो में धमाका, 2 की मौत
कजाकिस्तान के दक्षिणी शहर एरिज के तुर्किस्तान क्षेत्र में मिलिट्री डिपो में एक धमाके में दो लोग मारे गए, जबकि 165 लोगों के घायल होने की खबर है। आंतरिक मंत्रालय ने मंगलवार को बताया कि घटना के बाद 40 हजार लोगों कों सेना की मदद से सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया है।

उप-मंत्री यूरी इलयिन ने मीडिया को बताया कि सोमवार को एक स्थानीय व्यक्ति की कार से बम का गोला टकराया, जिससे उसकी मौत हो गई। इस घटना में मारा गया दूसरा व्यक्ति रक्षा मंत्रालय का जवान था। सर्च ऑपरेशन के दौरान उसका शव आर्मी यूनिट के पास मिला।

मंत्रालय ने बताया फिलहाल मिलिट्री यूनिट में लगी आग पर काबू पाना असंभव है क्योंकि लगातार धमाके हो रहे हैं। एरिज में फायरफाइटर्स के 23 समूह जुटे हुए हैं। लोगों को बाहर निकालने के लिए प्रयास भी जारी हैं। खतरनाक स्थानों से 2815 लोगों को निकाला जा चुका है। 40 हजार से ज्यादा लोगों को सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया।

रक्षा मंत्री एन.येरमेकबायेव ने कहा- मिलिट्री यूनिट में सुरक्षा उपकरण रखे हैं। 1200 सैनिक नागरिकों को निकालने के लिए जुटे हैं। सरकार ने तुर्किस्तान क्षेत्र में आपातकाल घोषित किया है। स्वास्थ्य मंत्री येल्जान ब्रिटनोव ने कहा- धमाके में घायल हुए 165 लोगों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

Top Stories