Saturday , December 16 2017

कटिहार में करीम के ठिकानों पर छापेमारी

पटना 26 जून : कटिहार मेडिकल कॉलेज के एमडी एए करीम के सेहत होने पर पुलिस उसे रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी। वैसे, पुलिस ने रिमांड पर लेने के लिए सनीचर को ही अदालत में दरख्वास्त दे दिया था। इसके पहले कि पुलिस को रिमांड मिल पाता, करीम बीमार

पटना 26 जून : कटिहार मेडिकल कॉलेज के एमडी एए करीम के सेहत होने पर पुलिस उसे रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी। वैसे, पुलिस ने रिमांड पर लेने के लिए सनीचर को ही अदालत में दरख्वास्त दे दिया था। इसके पहले कि पुलिस को रिमांड मिल पाता, करीम बीमार हो गया और उसे सनीचर की रात ही आइजीआइसी में भरती कराया गया।

एसएसपी मनु महाराज ने बताया कि सेहत होने के बाद पुलिस करीम को रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी। इधर, कटिहार गयी पुलिस टीम ने मंगल को करीम के मेडिकल कॉलेज समेत कई ठिकानों पर छापेमारी की। छापेमारी में एक लाख नकद, दस बैंक खाते, एक रिवाल्वर, 12 बोर का दो व । 22 के दर्जनों कारतूस, जमीन के कागजात, कंडोम के साथ ही सेक्स की दवाएं भी मिली हैं।

पुलिस को सुक्रिया

करीम को गिरफ्त में लेने के बाद पुलिस को कई ख़ुफ़िया ख़त भी मिले हैं जिनमें कई लोगों ने ठगे जाने की बातें लिखी हैं। करीम ने कई लोगों से लाखों रुपये लेने के बाद भी उनका एडमिशन नहीं लिया था। पुलिस के पास ऐसे लेटरों की तादाद दिनोंदिन बढ़ती ही जा रही है। करीम के शिकार बने उसके मुलाज्मिन और अफसरों ने भी पुलिस को शुक्रिया का ख़त लिखा है।

अब तक 25 बैंक खाते मिले

अब तक पुलिस ने करीम के पटना और कटिहार वाक़ेय ठिकानों से 25 बैंक खाते बरामद किये हैं। इन खातों में भी करोड़ों रुपये जमा होने का शक है। कई खाते से बिहार के बाहर के बैकों के भी हैं। वहीं मंगल को कटिहार से जो जमीन के दस्तावेज मिले हैं, उनमें कई दूसरे रियासतों के भी हैं।

डीएसपी की कियादत में हुई छापेमारी

पटना पुलिस ने मंगल को कटिहार मेडिकल कॉलेज में छापेमारी की। छापेमारी के दौरान पुलिस ने कॉलेज के इंतेजामिया दफ्तर और रिहायिस को खंगाला। इस दौरान एक लाख रुपये बरामद किये गये। इसके साथ ही जमीन के दस्तावेज और काबिले एतराज़ सामान बरामद किया गया है। छापेमारी पटना सेक्रेट्रीयेट डीएसपी मनीष कुमार की कियादत में कटिहार एसडीपीओ राजेश कुमार, एसडीओ विनोद कुमार, इंस्पेक्टर, मुफस्सिल थाना इंचार्ज समेत पटना पुलिस के अफसरों की मौजूदगी में की गयी। इस मौके पर बड़ी तादाद में जिला पुलिस के जवान मौजूद थे।

15 को मिली थी अकूत जायदाद

गौरतलब है कि पुलिस ने पटना वाक़ेय रिहायिस गाग से कटिहार मेडिकल कॉलेज के एमडी अहमद अशफाक करीम को 2.50 करोड. नकद और कई दस्तावेज और छह तालिब इल्म के साथ 15 जून को गिरफ्तार किया था। इसके बाद पटना के एसएसपी के हुक्म पर कटिहार मेडिकल कॉलेज के एमडी के सभी दफ्तर को मुकामी पुलिस ने 18 जून को सील कर दिया था।

TOPPOPULARRECENT