Sunday , June 24 2018

कट्टरपंथियों से महिला को बचाने उतरी मुस्लिम लड़की की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल

ब्रिटेन की रहने वाली साफिया खान नाम की एक लड़की की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। तस्वीर में साफिया कट्टरपंथी समूह इंग्लिश डिफेंस लीग (ईडीएल) के समर्थकों के आंखों में आंखे डालकर मुस्कुरा रही है। अब तक इस तस्वीर को सोशल मीडिया पर कई हजार लोगों ने शेयर किया है।

बीबीसी की माने तो यह तस्वीर शनिवार को बर्मिंघम में उस वक्त ली गई जब साफिया कुछ प्रदर्शनकारियों के बीच घिरी एक लड़की को बचाव के लिए आगे आ गई थीं। इस तस्वीर को मशहूर न्यूज एजेंसी प्रेस एसोसिएशन के एक फोटोग्राफर ने खींचा था।

साफिया ने बताया कि जब उन्होंने देखा की तकरीबन 20 से अधिक ईडीएल समर्थकों एक महिला को घेर कर हिजाब उतारने को लेकर चिल्ला रहे है तो उनसे रहा नहीं गया और वो बीच-बचाव में उतर आईं। उन्होंने कहा कि जब कट्टरपंथी महिला के साथ बदसलूकी कर रहे थे तब वहां खड़ी पुलिस ने उनके बचाव में कुछ नहीं किया।

साफिया ने कहा, “उस वक्त मैं जरा भी नहीं डरी। मैं ऐसे परिस्थितियों में काफी शांत रहना चाहती थी। मुझे मालूम था कि वे मुझे उत्तेजित करने की कोशिश कर रहे है। लेकिन मैं उन्हें मुस्कुरा कर जवाब दिया।”

इसके बाद उन्होंने कहा, “मैं अपने शहर में किसी को इस तरह घिरा नहीं देख सकती। साफिया का कहना है कि वो किसी प्रदर्शन का हिस्सा नहीं थीं।” उन्होंने बताया कि वो अपनी तस्वीर को हजारों की संख्या में रीट्वीट किए जाने पर चकित हैं। उन्होंने बताया कि शुरुआत में उन्हें चल रहे उस प्रदर्शन से कोई मतलब नहीं था, लेकिन तभी एक महिला ईडीएल प्रदर्शनकारियों की तरफ इस्लाम विरोधी कहते हुए चिल्लाई।

साफिया ने कहा, “मैं आगे बढ़कर महिला का साथ दिया और प्रदर्शनकारियों से कहा कि मैं इनके साथ हूं। इसके बाद प्रदर्शनकारियों ने मुझे घेर लिया। वे काफी उग्र होकर बात रहे थे लेकिन मैं उन्हें मुस्कुराकर जवाब दिया।

अब साफिया की यह तस्वीर सोशल मीडिया पर खुब शेयर किया जा रहा है। कई लोगों ने साफिया को अपना नया नेता कहते हुए ट्वीट किया है।

https://twitter.com/georgegalloway/status/851189069627490304/photo/1

 

तो वहीं कई लोगों ने इसे फोटो ऑफ द वीक कहा है।

 

 

TOPPOPULARRECENT