Sunday , November 19 2017
Home / Sports / कठिन परिस्थितियों में काम करते हुए अनिल कुंबले ने टीम को मजबूत किया- गावस्कर

कठिन परिस्थितियों में काम करते हुए अनिल कुंबले ने टीम को मजबूत किया- गावस्कर

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कोच अनिल कुंबले ने कप्तान विराट कोहली और कुछ अन्य खिलाडिय़ों के साथ मतभेदों के चलते मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। इस इस्तीफे से टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी सुनील गावस्कर काफी नराज है, उन्होंने एक इंटरव्यू में शिकायत करने वाले खिलाड़ियों को खरी-खोटी सुनाई।

सुनील गावस्कर ने कहा कि मुझे बहुत बुरा लगा कि अनिल कुंबले ने यह कदम उठाया। अगर आप अनिल कुंबले के कोच बनने के बाद से भारतीय टीम के प्रदर्शन पर नजर दौड़ाएं तो पाएंगे कि उनके खेल में जबरदस्त सुधार हुआ।

उन्होंने कठिन परिस्थितियों में काम करते हुए टीम को मजबूत किया ठीक वैसे ही जैसे वह अपने समय में खेल के मैदान पर अंतिम समय तक संघर्ष किया करते थे। यही वह चीज थी जो भारतीय टीम में दिखाई दी।

इस्तीफा देने की टाइमिंग को लेकर पूछे जाने पर सुनील ने कहा कि बीसीसीआई की क्रिकेट सलाहकार समिति ने तो उन्हें विस्तार देने की बात कही थी। पिछले 15 दिन से कप्तान कोहली से लेकर उनसे अनबन की खबर जरूर थी।

खिलाड़ी कभी यह नहीं कह सकते कि मुझे ये कोच चाहिए। खिलाड़ियों की मांग गलत है। खिलाड़ियों को अनुशासन में होना चाहिए। गावस्कर ने कहा कि जो खिलाड़ी कोच की शिकायत करता है उसे टीम से बाहर कर देना चाहिए। कोच खिलाड़ियों को मैच के लिए तैयार करता है।

TOPPOPULARRECENT