Saturday , May 26 2018

कठुआ गैंगरेप आरोपियों के वकील का विडियो वायरल? भीड़ को भड़का रहा है

कठुआ गैंगरेप मामले को और भड़काने की कोशिश की जा रही है। आरोपियों के वकील का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वकील लोगों की भीड़ को पीड़िता के समुदाय के खिलाफ भड़काता नजर आ रहा है। कश्मीर के एक पत्रकार शुजा-उल-हक ने यह वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किया है, जिसमें आरोपियों का वकील लोगों को गुज्जर और बकरवाल समुदाय का बॉयकाट करने के लिए भड़का रहा है। बता दें कि पीड़िता, जिसकी बलात्कार के बाद हत्या कर दी गई थी, इसी समुदाय से संबंध रखती है। इस वीडियो में वकील कहता दिखाई दे रहा है कि ‘यह मामला (कठुआ गैंगरेप का मामला) आपको यह महसूस कराने के लिए किया गया है कि आप लोग कितने कमजोर लोग हो, अगर उन लोगों (गुज्जर और बकरवाल) के खिलाफ कुछ भी नेगेटिव होता है तो देखो तुम्हारा क्या हाल होता है।’ वकील ने कहा कि ‘अच्छी बात है कि कुछ लोग इसके खिलाफ उठे हैं, लेकिन यह यहीं पर नहीं रुकना चाहिए।’ वकील ने लोगों का आह्वान करते हुए कहा कि ‘आज से अपनी जमीन उन लोगों को नहीं देनी है और ना ही उन्हें आर्थिक रुप से मजबूत होने देना है।’

बता दें कि यह पहली बार नहीं है, जब कठुआ गैंगरेप के आरोपियों के वकील ने इस तरह की बात की हो। इससे पहले यह वकील आरोपियों के समर्थन में एक रैली का भी आयोजन कर चुका है। इसी रैली के दौरान कुछ भाजपा नेता और राज्य सरकार में मंत्री भी नजर आए थे, लेकिन जब यह मामला सुर्खियों में आया तो उन भाजपा नेताओं को अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा था। वहीं पीड़िता का केस लड़ने वाली वकील को भी लगातार धमकियां दी जा रही हैं।

उल्लेखनीय है कि बीती जनवरी माह में जम्मू कश्मीर के कठुआ में बकरवाल समुदाय की एक 8 वर्षीय बच्ची को आरोपियों ने अपह्त करके मंदिर परिसर में बंधक बनाकर रखा था। इस दौरान आरोपियों ने पीड़िता के साथ गैंगरेप किया और बाद में उसकी हत्या कर दी। हाल ही में इस मामले की चार्जशीट अदालत में दाखिल की गई, जिसके बाद यह मामला हाइलाइट हो गया, जिसके फलस्वरुप पूरे देश में इस गैंगरेप के खिलाफ गुस्सा देखा गया था।

TOPPOPULARRECENT