Monday , July 16 2018

कठुआ गैंगरेप: आरोपीयों को समर्थन करने वाले बीजेपी के दो मंत्रियों का इस्तीफा CM महबूबा मुफ्ती ने किया स्वीकार

जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने रविवार को भाजपा के दोनों मंत्रियों के इस्तीफे को स्वीकार कर लिया है। उन्होंने इस्तीफा स्वीकार कर राज्यपाल को भेज दिया है। राज्यपाल एनएन वोहरा की ओर से इस मामले पर कोई जवाब नहीं आया है।

सूत्रों के अनुसार राज्यपाल सोमवार को दोनों मंत्रियों के इस्तीफे स्वीकार कर सकते हैं। भाजपा ने दोनों मंत्रियों से भारी दबाव के चलते इस्तीफा ले लिया है। शुक्रवार को उद्योग मंत्री चंद्र प्रकाश गंगा और वन मंत्री चौधरी लाल सिंह ने पार्टी प्रदेश अध्यक्ष को अपना इस्तीफा दिया था।

प्रदेश अध्यक्ष सत शर्मा ने इस्तीफे की पुष्टि करते हुए कहा कि दोनों ने नैतिकता के आधार पर इस्तीफा सौंपा है। न कि पार्टी ने उनसे ऐसा करने को कहा। सूत्रों के मुताबिक इस्तीफे के पीछे गठबंधन सहयोगी पीडीपी और पीएमओ का दबाव माना जा रहा है।

पीडीपी प्रमुख और सीएम महबूबा मुफ्ती पर अपनी पार्टी के मंत्रियों और विधायकों का भारी दबाव था। उनका कहना था कि भाजपा के इन नेताओं की वजह से पार्टी की छवि खराब हो रही है और इसका भारी नुकसान पार्टी को उठाना पड़ सकता है।

वहीं जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुला ने मुफ्ती सरकार पर दोनों मंत्रियों को बर्खास्त करने की देरी पर सवाल खड़े किए थे। देश में भारी विरोध के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी अपना रुख क्लीयर करना पड़ा।

TOPPOPULARRECENT