कठुआ गैंगरेप मर्डर केस में इंसाफ़ दिलाने के लिए आवाज़ उठाने के लिए देश के लोगों का शुक्रिया- महबूबा मुफ्ती

कठुआ गैंगरेप मर्डर केस में इंसाफ़ दिलाने के लिए आवाज़ उठाने के लिए देश के लोगों का शुक्रिया- महबूबा मुफ्ती
Click for full image

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) ने कठुआ में दुष्कर्म के बाद मार डाली गई पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए लड़ रहे जम्मू एवं कश्मीर के लोगों के पक्ष में दृढ़तापूर्वक खड़े होने के लिए शनिवार को राष्ट्र को धन्यवाद दिया।

श्रीनगर में अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती की अध्यक्षता में पार्टी विधायकों और नेताओं के साथ देर तक चली बैठक में राष्ट्र को धन्यवाद देने का संकल्प लिया गया, विशेषकर मीडिया और सिविल सोसायटी को।

बैठक के समाप्त होने के बाद पीडीपी के एक शीर्ष नेता ने आईएएनएस को बताया, “हम राष्ट्र और राजनीति से ताल्लुक रखने वालों से अपील करते हैं कि जिस तरीके का रवैया उन्होंने इस मामले में अपनाया है ठीक वैसा ही कश्मीर के मामले में भी अपनाएं।

“उन्होंने कहा, “हमारे पास कई घाव हैं, जिनपर दया और देखभाल के साथ मरहम लगाने की जरूरत है। हम देश के लोगों से अपील करते हैं कि वे हमारे साथ इसे पहचाने। हमारी समस्याओं और मुद्दों का समाधान सिर्फ लोगों के दिलों और दिमागों को जीतकर किया जा सकता है।”

गौरतलब है कि इससे पहले कठुआ गैंगरेप मामले पर जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा कि मासूम से रेप करने वालों के खिलाफ कड़ा कानून लाएंगे महबूबा ने ट्वीट कर कहा, ‘कुछ लोगों के एक समूह के गैर-जिम्मेदाराना कार्यों और बयानों से कानून के रास्ते में किसी तरह की अड़चन नहीं आएगी। इस मामले पर ठोस कार्रवाई की जा रही है। तेजी से जांच आगे बढ़ रही है और इंसाफ किया जाएगा।

वहीं, बच्ची के साथ सामूहिक दुष्कर्म करने के बाद उसकी हत्या किए जाने के बाद जम्मू बार एसोसिएशन ने मृतका के परिजनों को मुआवजा देने और सुरक्षा प्रदान करने की मांग की है।

एसोसिएशन के अध्यक्ष बी.एस. सलाथिया ने यहां जारी एक बयान में कहा है कि ऐसा जघन्य अपराध करने वालों को कठोर सजा देने की मांग को लेकर शनिवार शाम मोमबत्ती जुलूस निकाला जाएगा।

Top Stories