Sunday , September 23 2018

कठुआ बलात्कार मामला: सिब्बल ने किया प्रधानमंत्री पर वार, पूछा: ‘बेटियां छुपाओ’ या ‘बेटियां पढाओ?’

नई दिल्ली: कांग्रेस के कपिल सिब्बल ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पूछा कि क्या वह कठुआ और उन्नाव बलात्कार के मामलों के संदर्भ में ‘बेटियां पढाओ’ की बजाय ‘बेटियां छुपाओ’ का संदेश देने का प्रयास कर रहे हैं।

सिब्बल ने पूछा, “प्रधानमंत्रीजी, क्या आप ‘बेटियां छुपाओ’ या ‘बेटी बचाओ’ का संदेश देना चाहते हैं?”

जम्मू और कश्मीर अपराध शाखा ने कथुआ में आठ साल की एक लड़की असिफा के बलात्कार पर एक आरोप पत्र दाखिल करने के एक दिन बाद ही यह बयान दिया था, जिसे 17 जनवरी को कथित तौर पर अपहरण करके, ड्रग देकर, बलात्कार के बाद हत्या कर दी गई थी।

जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री ने पहले ही आश्वासन दिया था कि उनकी सरकार कानून को बाधित नहीं होने देगी और पीड़िता को न्याय दिया जाएगा।

उन्नाव बलात्कार के मामले के नवीनतम विकास के अनुसार, पीड़ित ने आज आरोपी बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की, जिससे कि वह अपने चाचा को मार डाले।

8 अप्रैल को पीड़ित ने अपने परिवार के सदस्यों के साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सामने लखनऊ में आत्महत्या करने का प्रयास किया था। उन्होंने आरोप लगाया था कि उनकी बेटी के साथ सेंगर और उनके साथियों ने बलात्कार किया था।

मंगलवार को, विधायक के भाई अतुल सिंह, तीन अन्य लोगों के साथ, लखनऊ अपराध शाखा दल द्वारा डीजीपी के निर्देशों पर उन्नाव से गिरफ्तार किए गए थे।

TOPPOPULARRECENT