Sunday , April 22 2018

कठुआ मामला: इस तरह के एक अमानवीय कृत्य के लिए कठोर सजा होनी चाहिए: मीनाक्षी लेखी

नई दिल्ली: भाजपा ने शुक्रवार को कठुआ बलात्कार-हत्या की कड़ी निंदा की और अपराधियों को कठोर सजा देने की मांग की। उसने विपक्षी दलों से भी बलात्कार जैसे जघन्य अपराधों का राजनीतिकरण नहीं करने को कहा है।

भाजपा प्रवक्ता और लोकसभा सांसद मीनाक्षी लेखी ने कहा, “ऐसे अमानवीय कृत्यों ने अपराधियों के खिलाफ कठोर दंड की मांग की है ऐसी स्थिति में, कानून और व्यवस्था अपना अपना रास्ता अपना सकते हैं और इस मामले को राजनीति नहीं दी जानी चाहिए।”

सांसद ने कहा कि जम्मू-कश्मीर पुलिस की जांच में गहन काम किया और कठुआ में अभियुक्त के पक्ष में विरोध में शामिल हुए दो भाजपा मंत्रियों को ऐसा नहीं करना चाहिए था।

लेखी ने कहा कि भाजपा ने हमेशा महिलाओं, दलितों और समाज के वंचित वर्गों के कल्याण के लिए काम किया है। “कांग्रेस के पास मृत निकायों और बलात्कार की घटनाओं पर राजनीति करने का इतिहास है। 1984 की दंगों के दौरान सिख महिलाओं के साथ अमानवीय कृत्यों के लिए जिम्मेदार पार्टी, पार्टी के राजनीतिक अस्तित्व के लिए इस तरह के मुद्दों पर राजनीति कर रही है।

भाजपा प्रवक्ता ने उन्नाव घटना में कहा, यूपी सरकार ने तुरंत कार्रवाई की और विशेष जांच टीम से एक रिपोर्ट के बाद इस मामले को सीबीआई को सौंप दिया। उन्होंने कहा, कठुआ घटना में, भाजपा के जम्मू-कश्मीर यूनिट ने 1 अप्रैल को अपनी कार्यकारिणी की बैठक में अपराध की निंदा की।

TOPPOPULARRECENT