Friday , September 21 2018

कठुआ रेप कांड में पीड़िता का केस लड़ रही वकील को मिल रहीं खुलेआम धमकी

जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में आठ साल की बच्ची आसिफा से गैंगरेप के मामले में नए खुलासों से राज्य में तनाव फैल गया है. इस मामले में अब बार एसोसिएशन आरोपियों के पक्ष में खुलकर आ गया है. इस बीच एक और हैरान करने वाली खबर आई है. इस मामले में पीड़िता का केस लड़ रही वकील ने कहा है कि उन्हें केस लड़ने पर धमकियां मिल रही हैं.

वकील दीपिका थुस्सू ने कहा है कि आसिफा केस लड़ने पर उन्हें जम्मू बार एसोसिएशन से धमकियां मिल रही हैं. दीपिका ने आरोप लगाया कि एसोशिएशन के वकीलों ने उनके अटेंडेंट्स से कहा है कि वे उन्हें एक गिलास पानी भी न दें.

आज तक से बातचीत में दीपिका ने कहा कि आसिफा के परिवार के प्रति मेरी जवाबदेही है. मैं इसके लिए लड़ूंगी. मैं पीछे नहीं हटूंगी. उन्होंने आशंका जताई कि इस मामले में गवाहों को नुकसान पहुंचाया जा सकता है. उन्होंने ये भी कहा कि बार एसोसिएशन की चेयरमैन बीएस सलाथिया ने उन्हें धमकाया है.

गौरतलब है कि कठुआ में 8 साल की बच्ची के साथ एक मंदिर परिसर में सात लोगों ने चार दिन तक रेप किया था. उन बलात्कारियों में वो पुलिसवाले भी शामिल थे, जिन्हें जांच में लगाया गया था.

कठुआ में आसिफा से गैंगरेप के मामले ने पूरी तरह राजनीतिक रंग ले लिया है. आसिफा से गैंगरेप और हत्या के मामले में जम्मू-कश्मीर में लगातार प्रदर्शन हो रहे हैं. दो समुदायों के बीच तनाव बढ़ गया है. स्थानीय बार एसोसिएशन खुलकर आरोपियों के पक्ष में आ गई है.

यह पूरा मामला 12 जनवरी को सामने आया था, जब लड़की के पिता मोहम्मद यूसुफ ने हीरानगर थाने में केस दर्ज कराया था. 10 जनवरी को उनकी बेटी जंगल में घोड़े के लिए चारा लेने गई थी, जिसके बाद वह नहीं लौटी. शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया था.

तफ्तीश के दौरान कठुआ जिले के रासना गांव के जंगल में आसिफा का शव बरामद किया गया था. शुरुआती जांच में पुलिस ने मामला रफा-दफा कर दिया था. क्राइम ब्रांच ने जांच की तो पूरे मामले की दिल दहलाने वाली सच्चाई सामने आई. क्राइम ब्रांच ने 9 अप्रैल को आठ आरोपियों के खिलाफ 18 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की. चार्जशीट में बच्ची से कई बार रेप की बात सामने आई है.

इसमें बताया गया है कि 11 जनवरी को नाबालिग आरोपी ने एक अन्य आरोपी विशाल जंगोत्रा को फोन कर कहा था कि अगर वह अपनी हवस बुझाना चाहता है तो मेरठ से जल्दी आ जाए. 12 जनवरी को विशाल रासना गांव पहुंच गया. आरोपियों ने आसिफा को नशे की टैबलेट देकर बंधक बनाकर रखा था. इस दौरान कई बार रेप किया गया.

TOPPOPULARRECENT