Sunday , January 21 2018

कठेरिया के बयान पर संसद मे हंगामा

नई दिल्ली। पिछले दिनों आगरा में विश्व हिन्दू परिषद के एक कार्यकर्ता के गोली मारकर हत्या किए जाने के बाद केन्द्रीय मंत्री रामशंकर कठेरिया के बयान से बवाल मचा हुआ है। संसद में भी विपक्ष ने आक्रामक रुख अख्तियार कर लिया है।
दरअसल कठेरिया ने वीएचपी कार्यकर्ता की शोकसभा में कहा था कि हमें खुद को यानी हिन्दू समाज को ताकतवर बनाना होगा और उनके खिलाफ जंग

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले आगरा में विहिप कार्यकर्ता अरुण माहौर की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इसके बाद क्षेत्र में काफी तनाव व्याप्त हो गया था और भारी संख्या में पुलिस की तैनाती की गई थी। हालांकि पुलिस ने मुख्य आरोपी सहित 3 लोगों को गिरफ्तार भी कर लिया था।

दूसरी ओर कठेरिया ने इस बात से साफ इंकार किया है कि उन्होंने इस तरह कोई बयान दिया था। उन्होंने कहा कि शोकसभा थी और उसमें सभी दलों के लोग आए थे। लेकिन, जैसा एक अंग्रेजी अखबार में छपा है वह पूरी तरह से गलत है। मैं वकील से सलाह लेकर अखबार को नोटिस दूंगा।

कठेरिया ने कहा कि मैंने सिर्फ इतना कहा था कि हिंदू समाज को अपनी रक्षा के लिए इकट्ठा होना होगा। मैंने किसी से बदला लेने की बात नहीं की, न ही किसी समुदाय का नाम लिया। मैंने इस घटना में शामिल लोगों के लिए फांसी की मांग जरूर की है। भाजपा का मंत्री इस तरह के बोल नहीं बोलेगा जिससे अशांति पैदा हो।

image

Webduniya

TOPPOPULARRECENT