Thursday , April 19 2018

कत्ल के एहतेजाज में दलित बस्ती फूंकी

जानवरों के फसल बरबाद करने के तनाजे में जुमा की देर रात जहां एक सख्स की कत्ल कर दी गयी, वहीं कत्ल से गुस्साये लोगों ने महादलित बस्ती में आग लगा दी। वाकिया बनियापुर थाना इलाक़े के हरपुर गांव की है। क़त्ल और आगजनी की वजह गांव में काशीद

जानवरों के फसल बरबाद करने के तनाजे में जुमा की देर रात जहां एक सख्स की कत्ल कर दी गयी, वहीं कत्ल से गुस्साये लोगों ने महादलित बस्ती में आग लगा दी। वाकिया बनियापुर थाना इलाक़े के हरपुर गांव की है। क़त्ल और आगजनी की वजह गांव में काशीदगी की सुरतेहाल है। हालात को संभालने के लिए पुलिस कैंप कर रही है।

हंगामी सुरते हाल से निबटने के लिए वज्रपात गाड़ी को भी तैनात किया गया है। जिले के आला अफसर मुसलसल हालात पर नजर बनाये हुए हैं। बताया जाता है कि जुमे की देर रात हरपुर रिहायसी 30 साला शंभु सिंह की कत्ल तेज़ असलाह से महेश नट और उसके भाई ने कर दी। वाकिया से गुस्साये शंभु के हिमयतों ने सनीचर की दोपहर महादलित बस्ती में धावा बोल कर जम कर उत्पात मचाया और कई घरों को आग के हवाले कर दिया।

पुलिस के मुताबिक, महेश नट का मवेशी जुमा को शंभु के खेत में चरने के दौरान चला गया, जिसे शंभु ने पकड़ कर बांध लिया। शाम को थाना इंचार्ज ने मुदाख्लत कर महेश को मवेशी वापस दिलवा दिया। पर, यह तनाज़ा बढ़ गया और रात तकरीबन 11 बजे शंभु की कत्ल कर दी गयी। इस सिलसिले में शंभु की वाल्दा शकलपातो देवी की तरफ से महेश समेत पांच लोगों को नामजद करते हुए कुल 16 लोगों के खिलाफ कत्ल की सनाह दर्ज करायी गयी है।

TOPPOPULARRECENT