कथित धन इस्लामिया कार्यकर्ता पर एनआईए का पहला आरोप पत्र प्रदान

कथित धन इस्लामिया कार्यकर्ता पर एनआईए का पहला आरोप पत्र प्रदान
Click for full image

नई दिल्ली: एनआईए ने आज अपना पहला आरोपपत्र धन इस्लामिया के कथित कार्यकर्ता के खिलाफ विशेष अदालत के सत्र में पेश कर दिया जिसके मुताबिक आरोपी ने आतंकवादी कृत्यों की साजिश की थी और युवाओं को धन इस्लामिया में भर्ती किया था। राष्ट्रीय जांच विभाग ने जिला जज अमरनाथ की बैठक में नासिर फकीर के खिलाफ आरोपपत्र पेश किया जो कथित तौर पर दिसंबर 2015 में गिरफ्तार किया गया था।

वह मुस्लिम युवकों को भारत से धन इस्लामिया में शामिल होने के लिए भर्ती कर रहा था और उन्हें इराक और सीरिया भेज रहा था ताकि वहां आतंकवादी हमले कर सकें और मध्य पूर्व के देशों और भारत में युद्ध छेड़ सकें। सूत्रों के मुताबिक अपने आरोपपत्र में जो अदालत में पेश किया गया, जबकि मामले की सुनवाई बंद कमरे में चल रहा था।

विभाग ने कहा कि आरोपी नासिर ने वेबसाइट पर आधारित सामाजिक मीडिया मंच का उपयोग किया था और चयाट समूह में भाग लेने के लिए कई लोगों को आकर्षित किया था और उन्हें भारत के बाहर रवाना किया था। नासिर ने अपने अन्य साथियों के साथ भारत से मुस्लिम युवाओं को धन इस्लामिया में भाग लेने की साजिश की थी ताकि उन्हें आतंकवादी कृत्यों के लिए इराक और सीरिया और मध्य पूर्व के देशों को भेजा जाए और भारत में आतंकवादी गतिविधियां करने की प्रेरणा दी जाए।

Top Stories