कनाड़ा में सुपर्द खाक हुए कादर खान, बेटे का भावुक विडियो वायरल

कनाड़ा में सुपर्द खाक हुए कादर खान, बेटे का भावुक विडियो वायरल

नई दिल्ली: बॉलीवुड के सदाबहार अभिनेता कादर खान का 31 दिसम्बर को निधन हुआ था,जिसके बाद आज उन्हें कनाड़ा में दफनाया गया है। रविवार को ही उनके बेटे शाहनवाज अपनी मां के साथ टोरंटो पहुंचे। कादर खान के अंतिम दर्शनों के लिए उनका पूरा परिवार और रिश्तेदार टोरंटो में था।

इससे पहले कादर खान के पार्थिव शरीर को दोपहर 12 बजे मस्जिद ले जाया गया। नमाज के बाद दफनाने की प्रक्रिया शुरू की गई,मस्जिद में क़ादर खान के बेटों ने चाहने वालो को कादर खान के बारे में बताया और कहा कि मेरे वालिद ने चाहने वालो और औलाद में कभी फ़र्क़ नही किया।

 

कादर खान ने अपनी ज़िन्दगी का आखरी दीन और क़ुरआन पाक की तालीम और तब्लीग में गुजारा है, इसी कारण से उन्होंने इस्लामी मरकज़ भी बनाया था।

मालूम हो कि कादर खान ने आखिरी बार गुरुवार को खाना खाया था। ये खाना कादर खान की बहू साहिस्ता यानी सरफराज की पत्नी ने बनाया था। इसके बाद उन्होंने अस्पताल का खाना खाने से मना कर दिया था। साहिस्ता ने उन्हें समझाया कि उनके लिए खाना बहुत जरूरी है लेकिन कादर कुछ भी खाने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे थे।

कादर खान किसी भी बात का जवाब देने के लिए सिर्फ आंखों से ही इशारा कर रहे थे। यही कादर साहब के आखिरी शब्द भी थे। गुरुवार के बाद से उन्होंने अन्न का एक दाना और पानी तक नहीं पिया था । वो सिर्फ घर का खाना चाहते थे । कादर खान के दोस्त ने कहा, ‘वो एक असली पठान थे।

Top Stories