Saturday , December 16 2017

कनेरिया के साथ मैच में शिरकत

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से मुआहिदा करने वाले खिलाड़ी मुस्तक़बिल में बैरून-ए-मुल्क ऐसे किसी टूर्नामेंट में शिरकत नहीं करसकेंगे जो मुक़ामी एसोसीएश‌ण से मंजूर शूदा नहीं होंगे। इन ख़दशात को भी तक़वियत मिल रही हैकि ग़ैर मंजूर शूदा टूर्न

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से मुआहिदा करने वाले खिलाड़ी मुस्तक़बिल में बैरून-ए-मुल्क ऐसे किसी टूर्नामेंट में शिरकत नहीं करसकेंगे जो मुक़ामी एसोसीएश‌ण से मंजूर शूदा नहीं होंगे। इन ख़दशात को भी तक़वियत मिल रही हैकि ग़ैर मंजूर शूदा टूर्नामेंट खेल कर खिलाड़ी मैच फिक्सिंग और स्पाट फिक्सिंग में मुलव्वस होसकते हैं।

आई सी सी ग़ैर मंजूर शूदा ईवंट के बारे में सख़्त गीर मौक़िफ़ रखती है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अमेरिका में दानिश कनेरिया के साथ मैच खेलने वाले तीन खिलाड़ियों के ख़िलाफ़ तहक़ीक़ात का दायरा वसी करते हुए उन्हें लाहौर में समाअत के लिए तलब कर लिया है।

टेस्ट खिलाड़ी फ़वाद आलम, वहाब रियाज़ और नासिर जमशेद को स्पाट फिक्सिंग में ताहयात पाबंदी का सामना करने वाले दानिश कनेरिया के साथ अमेरिकी शहर होस्टन में फ्रेंडशिप मैच खेलने के इल्ज़ाम में कार्रवाई का सामना है। पाकिस्तान क्रिकेट टीम का समर कैंप मंगल से लाहौर में शुरू हो रहा है और कैंप से पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की तीन रुकनी कमेटी उन खिलाड़ियों का मौक़िफ़ सुनेगी।

हालाँकि उन खिलाड़ियों ने पहले ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को वजह बताओ नोटिस का तहरीरी जवाब दे दिया है। पी सी बी ने जो कमेटी तशकील दी है इस में डायरेक्टर इंतिख़ाब आलम, मनेजर इंटरनेशनल क्रिकेट उस्मान और सेक्यूरिटी ऐंड ऐन्टी करप्शन ऑफीसर कर्नल(र) आज़म भी शामिल हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के डायरेक्टर मार्केटिंग बदर रफ़ाई को भी कमेटी के सामने पेश होना है।

ज़राए के मुताबिक़ कमेटी अपनी तहक़ीक़ात मुकम्मल कर के अपनी तहरीरी रिपोर्ट चेयरमेन नजम सेठी को पेश करेगी। इस सिलसिले में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के हुक्काम इस बात का भी जायज़ा ले रहे हैं कि खिलाड़ियों ने पी सी बी से मुआहिदा होने के बावजूद जिन लोगों से रवाबित की वजह से ऐसे टूर्नामेंट में शिरकत की जो मुक़ामी एसोसीएश‌ण से मंज़ूर शूदा ना था। आई सी सी पहले ही नामंज़ूर शूदा क्रिकेट टूर्नामेंट के सिलसिले में अपने तहफ़्फुज़ात से पी सी बी को आगाह कर चुका है|

TOPPOPULARRECENT