Sunday , December 17 2017

कन्हैया कुमार का “मोदी” पर जोरदार हमला

image

जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी छात्रसंघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने गुरुवार की रात जेएनयू कैंपस में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर तीखा हमला बोला। कन्हैया ने मोदी को कठघरे में लेते हुए कहा कि आप ‘मन की बात’ करते हैं, लेकिन सुनते नहीं हैं। देश में जो कुछ हो रहा है, वो खतरनाक प्रवृत्ति है। हम देश को लूटने वालों से आजादी चाहते हैं। हम भारत से नहीं, बल्कि भारत में ही आजादी चाहते हैं। हम देश से भुखमरी और भ्रष्टाचार से आजादी चाहते हैं।
कन्हैया ने कहा कि विरोध की सभी योजनाएं नागपुर में तैयार होती हैं। हम देश को बरबाद करने वालों के खिलाफ एकजुट होकर खड़े होंगे। कन्हैया ने कहा कि जेएनयू पर ये नियोजित हमला है। संविधान पर मुझे भरोसा है।कन्हैया ने प्रधानमंत्री के ट्वीट ‘सत्यमेव जयते’ पर चुटकी लेते हुए कहा कि सत्यमेव जयते देश का है, इसलिए मैं भी कहता हूं सत्यमेव जयते। तंज कसते हुए कन्हैया ने कहा कि कुछ लोगों के जुमले आज भी देश को याद हैं।

कन्हैया ने कहा कि मैं गांव से आता हूं। मोदी पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा, जादूगर जादू दिखाएगा। जादू बेचेगा और अंगूठी निकालकर दिखाएगा। इस देश के भी कुछ नीति निर्माता हैं, जो कहते हैं कि काला धन कम होगा, ‘हर हर मोदी’, महंगाई कम होगी, सबका साथ सबका विकास। ये सारे जुमले लोगों के जेहन में हैं। हालांकि हम भारतीय लोग भूल जाते हैं, लेकिन इस बार तमाशा इतना बड़ा है कि लोग भूल नहीं पा रहे हैं, वे चाहते हैं कि उन जुमलों को भुला दिया जाए।

कन्हैया ने मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि जब संसद में मोदीजी बोल रहे थे, तब मन किया कि मैं टीवी में घुस जाऊं। मोदीजी का सूट पकड़कर कहूं, जरा हिटलर की बात कर दीजिए। छोड़ दीजिए हिटलर को, मुसोलिनी की बात कर दीजिए, जिससे आपके गुरु गोलवलकरजी मिलने गए थे। कुछ को आपने (मोदी) हर-हर कहकर ठग लिया, कुछ आज अरहर से परेशान हैं।

कन्हैया ने कहा कि इस बार सिस्टम को पढ़ा नहीं, झेला है। जेएनयू ने सही को सही और गलत को गलत कहा। इससे पहले कन्हैया ने सदन में बैठे लोगों और पुलिस का धन्यवाद भी किया। साथ ही कहा कि हम लोग एबीवीपी को दुश्मन की तरह नहीं, विपक्ष की तरह देखते हैं। जेएनयू के साथ खड़े होने के लिए कन्हैया ने सभी को धन्यवाद कहा।

TOPPOPULARRECENT