कन्हैया कुमार के खिलाफ FIR दर्ज, जानिये क्या है मामला

कन्हैया कुमार के खिलाफ FIR दर्ज, जानिये क्या है मामला

बिहार के बेगूसराय में सीपीआई (CPI) उम्मीदवार कन्हैया कुमार और उनके समर्थकों के खिलाफ मारपीट का मामला दर्ज किया गया है. बेगूसराय सीट पर कन्हैया कुमार का मुकाबला केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह और राजद के तनवीर हसन से है. जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार और उनके समर्थकों के खिलाफ मारपीट के आरोप में बेगूसराय जिले के गढ़पुरा थाने में एफाआईआर दर्ज कराई गई है.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि कन्हैया कुमार के समर्थकों और स्थानीय लोगों के एक समूह के बीच रविवार को उस समय झड़प हो गई थी जब कुमार गढ़पुरा खंड के कोराय गांव में रोड शो कर रहे थे. आरोप है कि रोड शो के दौरान यहां काले झंडे दिखाए गए थे, उसके बाद कन्हैया के समर्थकों ने विरोध करने वालों से मारपीट की थी.

गढ़पुरा के थाना प्रभारी प्रतोश कुमार ने बताया कि कोराय गांव निवासी कुमार राहुल के लिखित बयान के आधार पर गढ़पुरा थाने में मारपीट के आरोप में एक प्राथमिकी दर्ज की गई है, जिसमें कन्हैया कुमार समेत 12 लोगों को नामजद आरोपी और 100 अज्ञात लोगों को आरोपी बनाया गया है. उन्होंने बताया कि पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है.

बता दें कि कन्हैया कुमार लगातार अपने प्रतिद्वंदियों पर निशाना भी साधते रहे हैं. एक दिन पहले ही कन्हैया कुमार ने Facebook पोस्ट लिखकर और ट्वीट कर बीजेपी उम्मीदवार गिरिराज सिंह  पर निशाना साधा था. कन्हैया कुमार ने लिखा, चुनाव भी दिलचस्प चीज़ है. वीज़ा मंत्री जी को बेगूसराय में नानी की याद आती है और केरल देखकर पाकिस्तान की. मतलब पूरी दुनिया की याद आ जाती है, बस जनता और उसके मुद्दों की याद कभी नहीं आती. लेकिन मंत्री जी भूलिएगा मत, हम सब बेगूसरैया हैं और जुमलेबाज़ों को ताता थैया कराना हमें अच्छी तरह से आता है.’

Top Stories