Thursday , December 14 2017

कबाब की दुकान के मालिक अब्दुल्ला ने जर्मन मेयर को क्रूर चाकू हमले से ऐसे बचाया!

बर्लिन: एक जर्मन मेयर जो अपनी शरणार्थी नीतियों के लिए जाने जाते हैं, सोमवार की शाम को एक कबाब की दुकान पर चाकू के हमले में घायल हो गए।

वाशिंगटन पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक पश्चिम जर्मनी के अल्टेना शहर के रूढ़िवादी 54 वर्षीय मेयर एंड्रियास हॉलस्टेन ने कबाब की दुकान के मालिक अब्दुल्ला देमिर, उनकी पत्नी और उनके बेटे अहमेत देमिर का जिक्र किया।

मेयर ने मंगलवार को संवाददाताओं से कहा, “मुझे यकीन है कि अगर उन्होंने ऐसा प्रतिक्रिया नहीं दी होती, तो शायद मैं अब जीवित नहीं होता।”

देमिर, जो एक तुर्की हैं, ने जर्मन अखबार बिल्ड को बताया कि हॉलस्टाइन कबाब सेंटर में थे और एक तुर्की कबाब सैंडविच का आर्डर दिया था जब हमलावर की पहचान 56 वर्षीय वर्नर एस के रूप में हुई थी, जो स्थानीय मीडिया द्वारा नशे में बताया गया था, और पूछा कि क्या वह शहर के मेयर थे, जिन्होंने अपनी प्रवासी नीतियों की जोरदार आलोचना की थी और 30 सेंटीमीटर ब्लेड के साथ उनकी गर्दन काटने की कोशिश की थी।

हॉलस्टिन ने संवाददाताओं से कहा, आप मुझे अल्तेना में 200 शरणार्थियों को लाने के दौरान मुझे प्यास से मार रहे हैं।”

हॉलस्टीन ने कहा, “मैंने चाकू को दूर कर दिया, जो बहुत अच्छी तरह से काम नहीं कर रहा था क्योंकि मेरी गले में कट था। मैं बहुत भाग्यशाली था क्योंकि कबाब की दुकान के दो मालिकों ने मुझे हमलावर को जमीन पर धकेलने में मदद करने के लिए आगे आए थे।”

इस हमलावर को लोगों द्वारा हावी होने के बाद अब ज़ोर दिया गया है। जिस हमले ने अधिकारियों से कहा था वह राजनीति से प्रेरित था।

मेयर ने सोशल मीडिया और अन्य प्लेटफार्मों पर घृणा फैलाने पर हमले को दोषी ठहराया: उसने कहा, “शरणार्थियों के विषय को निपटना मुश्किल और अधिक क्रूर हो रहा है, अगर वे मुझसे इसके बारे में पूछें, तो मैं इसे हमारे समाज में मूल्यों में गिरावट के रूप में देखता हूं।”

“मुझे लगता है कि सोशल मीडिया या अन्य प्लेटफार्मों पर फैले लोगों की जहर सरल मन में प्रवेश करती है; जैसे, मैं अपराधी को भी निर्दिष्ट करता हूं। इन लोगों के लिए मुझे कोई घृणा नहीं है मेरे लिए वह दूसरों के लिए एक उपकरण रहा है।”

वीडियो में, एहिमत डेमियर ने उस पल को याद किया जब हमलावर ने शहर के मेयर पर हमला किया।

चॉन्सेलर एंजेला मेर्केल के क्रिस्चियन डेमोक्रेटिक यूनियन के सदस्य हॉलस्टेन ने राष्ट्रीय प्रतिष्ठा प्राप्त की और ऐल्टेना में अपनी खुली प्रवासी नीतियों के लिए एक पुरस्कार जीता, जिसे अक्सर आधिकारिक कोटा के ज़रिए अधिक लोगों को लेने के लिए प्रेरित किया जाता था।

पश्चिम जर्मन शहर अलेंटा ने 370 शरणार्थियों का स्वागत किया है।

श्रीमती मेर्केल ने ट्विटर पर अपने प्रवक्ता के माध्यम से कहा, “मैं मेयर एंड्रियास होल्स्टेन पर चाकू हमले से भयभीत हूं और बहुत राहत मिली कि वह अपने परिवार के साथ फिर से है। जिन लोगों ने उनकी मदद की, उनको भी धन्यवाद # अलेंटा।”

होलस्टीन के खिलाफ हमले में 2015 में कोलोन के मेयर हेनरीयेट रेकर पर एक चाकू हमले के समान गुण थे।

उन्होंने एक स्पष्ट हत्या के प्रयास के दौरान गर्दन को चोट पहुंचाया, जो बाद में कबूल करने वाला अपराधी ज़ेनोफोबिया द्वारा प्रेरित था और शरणार्थियों की आमदनी के लिए विरोध कर रहा था।

TOPPOPULARRECENT