कमल संदेश यात्रा: कानपुर में भाजपाइयों के बीच जूतम-पैजार, एफआईआर दर्ज

कमल संदेश यात्रा: कानपुर में भाजपाइयों के बीच जूतम-पैजार, एफआईआर दर्ज

धनकुट्टी में कमल संदेश यात्रा के दौरान शुक्रवार को भाजपाइयों में जमकर मारपीट हुई। बीच सड़क एक-दूसरे को लात और जूतों से पीटा गया। थाने में भी दोनों पक्ष मारपीट पर उतारू रहे। पुलिस ने किसी तरह दोनों पक्षों को शांत कराया, जिसके बाद दोनों ओर से एफआईआर दर्ज की गई।

भाजपा के प्रदेश महामंत्री सलिल विश्नोई की ओर से शुक्रवार को कमल संदेश यात्रा निकाली गई थी। धनकुट्टी में यात्रा भाजपा नेता व पार्षद प्रत्याशी रहीं रिचा सक्सेना के कार्यालय पर समाप्त हुई। इस दौरान कार्यकर्ता एक होटल पर नाश्ता कर रहे थे। बातचीत के दौरान भाजपा नेता उमाकांत और रमेश गुप्ता के बीच गुटबाजी को लेकर टिप्पणी की गई। इसके बाद देखते ही देखते विवाद इतना बढ़ गया कि दोनों पक्षों में गाली-गलौज शुरू हो गई। सलिल विश्नोई ने किसी तरह शांत कराया और वहां से चले गए। इसके बाद भी विवाद नहीं थमा और जमकर मारपीट होने लगी। भाजपा के आईटी सेल देखने वाले कुशाग्र समेत अन्य लोग जख्मी हो गए। झगड़ा कलक्टरगंज थाने पहुंचा तो वहां भी बवाल शुरू हो गया। सर्किल फोर्स ने किसी तरह दोनों पक्षों को शांत कराया। डेढ़ घंटे तक थाने में हंगामा चलता रहा।

कलक्टरगंज इंस्पेक्टर धर्मेंद्र सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज की गई है। जांच के बाद आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। थाने में हंगामा करने वाले भाजपाइयों को भी कार्रवाई की चेतावनी दी गई है।
व्यापार मंडल के चुनाव में झगड़े की आशंका

विवाद के पीछे कानपुर व्यापार मंडल चुनाव की राजनीति भी बताई जा रही है। चुनाव के नामांकन हो चुके हैं। नाम वापसी के लिए जोड़ गणित चल रही है। कलक्टरगंज और आसपास के व्यापारिक क्षेत्र में चुनाव को लेकर सरगर्मी है। मारपीट करने वाले दोनों पक्ष व्यापारी हैं। पुलिस इन सभी बिंदुओं पर मामले की जांच में जुटी हैं। हांलाकि कोई भी इस पर खुलकर बोलने को तैयार नहीं है।

सीमा-विवाद में उलझी रही पुलिस
दो थानों में सीमा विवाद के चलते भी भाजपा नेताओं के बीच झगड़ा और बढ़ गया। कलक्टरगंज और बादशाहीनाका इंस्पेक्टर एक-दूसरे का क्षेत्र होने का दावा करके मामले को टालते रहे। इसके बाद दोनों थानों की फोर्स मौके पर पहुंची। कलक्टरगंज थानाक्षेत्र का मामला होने के चलते दोनों पक्ष कलक्टरगंज थाने पहुंचे और पुलिस ने तहरीर के आधार पर कार्रवाई की।

Top Stories