Friday , December 15 2017

कमसिन लड़की से शादी , 70 साला उमानी शहरी गिरफ़्तार

पुराने शहर में अरब शहरीयों की कम उमर लड़कीयों से शादी खासकर कॉन्ट्रैक्ट मैरेजस की रोक थाम के लिए पुलिस कार्यवाईयों के बावजूद ये सिलसिला हनूज़ जारी है। ताज़ा वाक़िये में कंचनबाग़ पुलिस ने 70 साला अमानी बाशिंदे को 17 साला कम उमर लड़की से शा

पुराने शहर में अरब शहरीयों की कम उमर लड़कीयों से शादी खासकर कॉन्ट्रैक्ट मैरेजस की रोक थाम के लिए पुलिस कार्यवाईयों के बावजूद ये सिलसिला हनूज़ जारी है। ताज़ा वाक़िये में कंचनबाग़ पुलिस ने 70 साला अमानी बाशिंदे को 17 साला कम उमर लड़की से शादी करने के इल्ज़ाम में हिरासत में ले लिया।

बताया जाता हैके ख़मीज़ जो उमानी शहरी है हैदराबाद पहुंच कर इस ने हाफ़िज़ बाबानगर A बलॉक से ताल्लुक़ रखने वाली एक कम उमर लड़की से तीन दिन पहले शादी की और इस शादी में बन्डुलागुड़ा में वाक़्ये एक र मैरिज ब्यूरो के दलालों ने अहम रोल अदा किया। बताया जाता हैके शादी के बाद ख़मीज़ चंदरायनगुट्टा में वाक़्ये एक लाडज में मुक़ीम था।

पुलिस को शुबा है कि र मैरिज ब्यूरो के दलालों के अलावा कम उमर लड़की की माँ ने इस शादी में अहम रोल अदा किया है। ये वाक़िया उस वक़्त मंज़रे आम पर आया जब लड़की ने ज़ईफ़ उमानी शहरी से जबरन शादी की बात अपने क़रीबी रिश्तेदार को बताई जिस के नतीजे में डिप्टी कमिशनर पुलिस साउथ ज़ोन वि सत्य नाराय‌ना के इलम में लाया गया। कंचनबाग़ पुलिस ने उमानी शहरी को अपनी हिरासत में लेकर तफ़तीश शुरू करदी। जबकि लड़की का बयान कलमबंद करते हुए उसे तिब्बी मुआइना के लिए सरकारी हॉस्पिटल मुंतक़िल किया गया । बावसूक़ ज़राए ने बताया कि ख़मीज़ कम उमर लड़की को अपने हमराह उम्मान लेजाना चाहता था जिस के लिए इस ने मुबय्यना तौर पर 1 लाख रुपये की रक़म उस की माँ के हवाले की। कंचनबाग़ पुलिस ने लड़की की शिकायत पर एक मुक़द्दमा दर्ज करलिया है और इस शादी में रोल अदा करने वाले तमाम दलालों और दुसरे अफ़राद बिशमोल क़ाज़ीयों का पता लगाने की कोशिश जारी है । बताया जाता हैके कल शाम डिप्टी कमिशनर पुलिस साउथ ज़ोन गिरफ़्तार अमानी शहरी और दलालों को मीडीया के रूबरू पेश करेंगे।

TOPPOPULARRECENT