Sunday , September 23 2018

करणी सेना के समय राजपूत था अब दलित बनकर कर रहा प्रदर्शन!

दलित संगठनों के भारत बंद के चलते देश के कई हिस्सों में जमकर हिंसा हो रही है। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के विरोध में देश के कई राज्यों में दलित संगठनों द्वारा प्रदर्शन किया जा रहा है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जहां इस विरोध को लेकर दलितों को सलाम किया है, तो वहीं बीजेपी नेता सोनम महाजन ने इस प्रदर्शन की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला है। महाजन ने एक लड़के की दो तस्वीरें ट्विटर पर पोस्ट की हैं। पहली तस्वीर में लड़का हाथ में तलवार पकड़े हुए, सिर पर भगवा रंग का गमछा बांधे हुए और माथे पर तिलक लगाए हुए दिख रहा है तो वहीं दूसरी फोटो में लड़के ने सिर पर नीला गमछा बांधा हुआ है। सोशल मीडिया पर लड़के की पहली तस्वीर फिल्म पद्मावत को लेकर करणी सेना द्वारा किए गए विरोध प्रदर्शन की बताई जा रही है तो वहीं दूसरी तस्वीर भारत बंद के दौरान की बताई जा रही है।

सोनम महाजन ने इन दोनों तस्वीरों को पोस्ट करते हुए सवाल किया है कि यह लड़का हिंदू भी है या नहीं या फिर यह कांग्रेस का एक मोहरा है? उन्होंने ट्वीट किया, ‘इस लड़के के पास बहुत ही विशेष प्रतिभा है। करणी सेना के प्रदर्शन के दौरान यह राजपूत था और अब यह दलित संगठन भीम आर्मी द्वारा किए जा रहे हिंसक प्रदर्शन के वक्त दलित बन गया। ये हिंदू भी है या नहीं या फिर यह कांग्रेस का ही कोई व्यक्ति है?’

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा एससी-एसटी एक्ट को लेकर दिए गए फैसले के बाद दलित संगठनों ने 2 अप्रैल को भारत बंद बुलाया है। भारत बंद का असर देश के छह राज्यों में मुख्य रूप से देखने को मिल रहा है। मध्य प्रदेश और राजस्थान में हिंसक प्रदर्शन हुए। ग्वालियर में जहां 2 लोगों की मौत हो गई तो वहीं मुरैना-भिंड में 1-1 की मौत हुई। राजस्थान के अलवर में भी एक व्यक्ति की मौत हो गई। वहीं 30 लोगों के गंभीर रूप से घायल होने की जानकारी है। बिहार में भी रेलवे स्टेशन पर तोड़-फोड़ की गई। कई जगहों पर वाहनों में आग लगा दी गई तो कहीं ट्रेनें रोक दी गईं।

साभार- जनसत्ता

TOPPOPULARRECENT