Tuesday , December 12 2017

“बीवी पर तेज़ाब फेंकने से बेहतर है तीन तलाक!”

नई दिल्ली/रांची : देश भर में तीन तलाक बार बहस जारी है। इसी दरमियान देश में ऐसी घटनाएँ भी हो रहीं हैं जो बेहद दर्दनाक है। आज पूरे देश में महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए करवाचौथ का व्रत रख रही हैं वहीं आज ही के दिन दिल्ली में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया। यहां करवाचौथ से एक दिन पहले एक पति ने अपनी पत्नी पर तेजाब फेंक दिया। महिला बुरी तरह जख्मी हो गई है उसे रोहिणी के अंबेडकर अस्पताल में भर्ती कराया गया। फिलहाल आरोपी पति फरार चल रहा है।

जानकारी के मुताबिक बीस साल की अमनप्रीत को दो साल पहले ही रोहिणी सेक्टर 16 में अपने ही सेक्टर में रहने वाले आरोपी सन्नी से लव मैरिज की थी हालांकि मनमुटाव होने के चलते अमनप्रीत अपने मायके लौट आई थी। लेकिन मंगलवार शाम सन्नी अमनप्रीत से मिलने की बात कहकर उसे पास के ही पार्क में बुलाया तभी ना जाने दोनों के बीच क्या बात हुई कि सन्नी ने अपनी ही बीवी अमनप्रीत पर तेजाब डालकर मौके से फरार हो गया। आज अमनप्रीत अपने पति की लम्बी उम्र के लिए करवा चौथ का व्रत रखने वाली थी लेकिन दरिंदे पति ने उसका ऐसा हाल कर दिया कि अमनप्रीत बुरी तरह जख्मी हो गई।

अब सवाल पैदा होता है की क्या बीवी से इतनी ज़्यादा अनबन हो जाती है की कुछ लोग बीवी पर तेज़ाब भी फेंकने पर गुरेज नहीं करते। अगर बीवी को हम इज्ज़त नहीं कर सकते छोटी-छोटी बातों को नज़र अंदाज़ नहीं कर सकते, तो बेहतर है की उसे तलाक देकर अपने से अलग कर ले कम से कम उसकी ज़िंदगी तबाह तो न करे कुछ ऐसा ही ख्याल है कुछ दानिश्वरमंद लोगों की पेश है कुछ लोगों की राय :

“अगर हमें ऐसा लगे की बीवी के साथ अब हम नहीं रह सकते ये आखरी रास्ता है तो तलाक दिया जा सकता है लेकिन तीन मुद्दतों में न की एक ही बार तीन तलाक”
परवेज़, रांची

“पूरे दुनिया में औरतों पर ज़ुल्म होता है, जो सही नहीं हैं लेकिन अगर कोई कहे की कुछ क़ौम ही जिम्मेदार है औरतों पर ज़ुल्म के मामले में तो मैं इससे सहमत नहीं हूँ”
सुमेश दत्ता, हज़ारीबाद

“आज मैंने एक खबर पढ़ी के कारवां चौथ के मौके पर एक पति ने अपनी बीवी पर तेज़ाब फेंका, मैं मानता हूँ के इससे बेहतर है तलाक देना कम से कम उसकी ज़िंदगी तो तबाह न करें तलाक के बाद तो किसी और से वो औरत शादी कर सकती है, लेकिन उसकी शक्ल कोई बर्बाद कर दे ये कहाँ की इंसाफ है”

अवधेस कुमार, पटना

TOPPOPULARRECENT