Tuesday , December 12 2017

कराची शहर में तख्तापलट करने में जुटी पाकिस्तानी फौज !

इस्लामाबाद:पाकिस्तानी फौज वैसे तो अब तक मरकज़ की हुकूमत का तख्तापलट करती आई है, लेकिन अब एक शहर की हुकूमत पर वह ऐसी कार्रवाई करने जा रही है। यह शहर है कराची। यहां मुताहिदा कौमी मूवमेंट (एमक्यूएम) का इक्तेदार है। फौज इसी पार्ती के असर

इस्लामाबाद:पाकिस्तानी फौज वैसे तो अब तक मरकज़ की हुकूमत का तख्तापलट करती आई है, लेकिन अब एक शहर की हुकूमत पर वह ऐसी कार्रवाई करने जा रही है। यह शहर है कराची। यहां मुताहिदा कौमी मूवमेंट (एमक्यूएम) का इक्तेदार है। फौज इसी पार्ती के असरात को तख्तापलट के जरिए खत्म करने की कोशिश में जुट गई है।

हुकूमत ए पाकिस्तान के एक सिनीयर आफीसर के हवाले से मीडिया रिपोर्ट में यह इत्तेला दी गई। बताया गया है कि गुजश्ता महीने शुरू हुए इस ऑपरेशन का अहम टारगेट मुजरिम अपराधी और दहशतगर्द हैं। लेकिन कुछ लोगों का कहना है कि निशाने पर एमक्यूएम ही रहने वाली है। फौज यहां इक्तेदार को टेकओवर करने जा रही है। हालांकि फौज के तरजुमान से जब इस बारे में राय पूछी गई तो किसी तरह का जवाब नहीं मिला।

माना जा रहा है कि यह कदम फौज के लिए इकनॉमिक हब में फायदा भी लेकर आएगा। फौजी अदालत के जरिए क़ौमी सलामती, खारेजा पालिसी और फौजी हुकूक पर पकड़ मजबूत करने में भी फौज को आसानी होगी। एमक्यूएम की पकड़ को कमजोर कर देने और लीडर अल्ताफ हुसैन का ज़िला वतनी , शहर में दूसरी पार्टियों के लिए भी मौका लेकर आएगा।

TOPPOPULARRECENT