कर्नाटक : आगामी उपचुनावों के लिए एचडी देवेगौड़ा कांग्रेस के साथ कर सकती है बातचीत

कर्नाटक : आगामी उपचुनावों के लिए एचडी देवेगौड़ा कांग्रेस के साथ कर सकती है बातचीत

बेंगलुरु : कर्नाटक में भाजपा को अधिक विधायक खोने का डर है, चूंकि जेडीएस 17 विधानसभा क्षेत्रों में आगामी उपचुनावों के लिए कांग्रेस के साथ चुनावी गठजोड़ कर रही है। जेडीएस सुप्रीमो एचडी देवेगौड़ा ने चुनावी समझौते में प्रवेश करने की अपनी इच्छा जताई है, और वह सीधे एआईसीसी अध्यक्ष सोनिया गांधी से बात कर सकते हैं। हालांकि गौड़ा का मानना ​​है कि कोई भी विधायक साथ नहीं चल रहा है।

कर्नाटक कांग्रेस के नेता, खासकर सिद्धारमैया, इसके पक्ष में नहीं हैं, खासकर गौड़ा और पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी ने जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन में परेशानियों के लिए सिद्धारमैया पर उंगली उठाई। हालांकि पूर्व सीएम कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध रखते हैं।

सत्रह सांसदों – कांग्रेस से उनमें से 13, जेडीएस से तीन और एक स्वतंत्र-कांग्रेस सदस्य, ने जुलाई में गठबंधन शासन के विद्रोह के एक शो में अपनी विधानसभा सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। पिछले अध्यक्ष केआर रमेश कुमार ने हालांकि, उनके इस्तीफे को अस्वीकार करते हुए सदस्यता से अयोग्य करार दिया। 17 अयोग्य सदस्यों ने चुनाव आयोग से अनुरोध किया है कि वह तब तक उपचुनाव न कराए जब तक कि सर्वोच्च न्यायालय स्पीकर के आदेश को चुनौती देने वाली उनकी याचिकाओं पर विचार नहीं करता।

Top Stories