कर्नाटक चुनावः BJP ने जारी की 72 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

कर्नाटक चुनावः BJP ने जारी की 72 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

भारतीय जनता पार्टी ने अगले महीने होने वाले कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए 72 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. बीजेपी ने अपने मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बीएस येदियुरप्पा को शिकारीपुरा से अपना उम्मीदवार बनाया है. यह सीट येदियुरप्पा के बड़े बेटे बीवाय राघवेंद्र ने अपने पिता के लिए खाली की है. उम्मीद जताई जा रही है कि वह इस बार रनेबेन्नुर सीट से चुनाव लड़ेंगे, फिलहाल इस सीट पर उम्मीदवार के नाम की घोषणा नहीं की गई है.

कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया मैसूर के चामुंडेश्वरी सीट पर चुनाव लड़ने वाले हैं, बीजेपी ने फिलहाल इस सीट पर उम्मीदवार के नाम की घोषणा नहीं की है. वहीं सिद्धारमैया की वर्तमान सीट वरुणा से उनके बेटे यतींद्र चुनाव लड़ने वाले हैं. इस सीट पर भी बीजेपी ने अपना उम्मीदवार खड़ा नहीं किया है.

बता दें कि कर्नाटक में 12 मई को विधानसभा चुनाव होने हैं और 15 मई को चुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे. कर्नाटक कांग्रेस 224 सदस्यीय विधानसभा के लिए सभी उम्मीदवारों की घोषणा 15 अप्रैल तक एक ही बार में करेगी. पार्टी की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक 9 और 10 अप्रैल को होगी. केंद्रीय चुनाव कमेटी की बैठक उसके बाद होगी. विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी उम्मीदवारों की सूची 15 अप्रैल तक जारी होगी.

Top Stories