कर्नाटक चुनाव: कांग्रेस का JDS को समर्थन देने के ऐलान के बाद बीजेपी में हड़कंप, यदुरप्पा ने राज्यपाल से मांगा वक्त!

कर्नाटक चुनाव: कांग्रेस का JDS को समर्थन देने के ऐलान के बाद बीजेपी में हड़कंप, यदुरप्पा ने राज्यपाल से मांगा वक्त!
Click for full image

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में रुझानों को देखते किसी भी पार्टी को फिलहाल बहुमत मिलता नहीं दिख रहा है. इस बीच कांग्रेस ने जनता दल (एस) को समर्थन देने की घोषणा कर दी है. पार्टी पर्यवेक्षक गुलाम नबी आज़ाद ने कहा कि वे जद (एस) को समर्थन देने के लिए तैयार हैं. उन्होंने कहा कि हमारी देवगोड़ा से फोन पर बात हुई है.

सिद्धारमैया ने कहा कि मुख्यमंत्री जद (एस) का होगा. खबरों के अनुसार कुमारास्वामी मुख्यमंत्री बन सकते हैं. वहीं बीजेपी के सीएम पद के उम्मीदवार बीएस येदियुरप्पा ने गवर्नर से मिलने के लिए समय मांगा हैं. सूत्रों के मुताबिक वह सरकार बनाने का दावा पेश कर सकते हैं.

बीजेपी सबसे ज़्यादा सीटों पर आगे है लेकिन 111 के जादुई आंकड़े से अभी कुछ दूर है. उधर कांग्रेस 70 के आसपास घूम रही है जबकि जनता दल (एस) 40 के आसपास है.

इस बीच ख़बर है कि सिद्धारमैया के घर में कांग्रेस के बड़े नेताओं की बैठक चल रही है. बैठक में अशोक गहलोत और ग़ुलाम नबी आज़ाद के अलावा राज्य के कुछ अन्य बड़े नेता शामिल हैं.

गौरतलब है कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2018 के लिए भाजपा, कांग्रेस और जनता दल (एस) ने जबरदस्‍त चुनाव प्रचार किया, एक तरफ भाजपा की तरफ से पीएम मोदी ने चुनाव के अंतिम दिनों में दनादन 21 रैलियां की तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने भी पूरे कर्नाटक में जबरदस्‍त चुनाव अभियान चलाते हुए भाजपा के जवाबी हमलों का करारा जवाब दिया, इन दोनों ही दलों के राष्‍ट्रीय नेताओं के साथ ही लोकल नेताओं ने भी धुआंधार प्रचार करते हुए जनता के मन पर अपना प्रभाव छोड़ने का प्रयास किया है।

Top Stories