Thursday , May 24 2018

कर्नाटक चुनाव: बहुमत से दूर हुई बीजेपी तो शेयर मार्केट में भी दिखा असर!

भारतीय शेयर बाजार आज पूरी तरह से कर्नाटक विधानसभा चुनाव नतीजों को देखते हुए व्यवहार कर रहा है। चुनाव नतीजों के रुझानों में जब भारतीय जनता पार्टी को पूर्ण बहुमत मिलता हुआ बताया जा रहा था तो बाजार में जोरदार उछाल था लेकिन अब ताजा रुझानों में भारतीय जनता पार्टी बहुमत से थोड़ा पीछे नजर आ रही है और इस वजह से शेयर बाजार ने भी बढ़त घट गई है।

फिलहाल बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स सिर्फ 140 प्वाइंट की बढ़त के साथ 35696 पर कारोबार कर रहा है। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी में भी अब सिर्फ 40 प्वाइंट की बढ़त बची है और यह 10846 पर ट्रेड हो रहा है। दिन के कारोबार में सेंसेक्स 35993 और निफ्टी 10929 के ऊपरी स्तर तक पहुंच गया था।

शुरुआती कारोबार में ऑटो इंडेक्स को छोड़ बाकी सभी सेक्टर इंडेक्स में मजबूती देखी जा रही थी लेकिन अब ऑटो इंडेक्स के साथ पीएसयू बैंक, रियल्टी, फार्मा और मीडिया इंडेक्स में भी बिकवाली देखी जा रही है। शेयरों की बात करें तो निफ्टी पर टाटा मोटर्स, सन फार्मा, डॉ रेड्डी, इंडियाबुल्स हाउसिंग, कोल इंडिया, विप्रो और स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के शेयरों में सबसे ज्यादा गिरावट है।

कर्नाटक चुनाव नतीजों की बात करें ताजा आंकड़ों के मुताबिक भारतीय जनता पार्टी 17 सीट जीत चुकी है और 90 सीटों पर आगे चल रही है, कांग्रेस 4 सीट जीत चुकी है और 69 पर आगे है, जबकि जनता दल सेक्युलर 1 सीट जीत चुका है और 38 पर आगे है, बाकी 2 सीटों पर निर्दलीय और अन्य दलों के उम्मीदवार आगे हैं।

TOPPOPULARRECENT