कर्नाटक में बीजेपी को मिल सकती है सरकार बनाने का न्योता, यदुरप्पा कल ले सकते हैं सपथ!

कर्नाटक में बीजेपी को मिल सकती है सरकार बनाने का न्योता, यदुरप्पा कल ले सकते हैं सपथ!
Click for full image

बेंगलुरु स्थित भाजपा कार्यालय में सरकार बनाने को लेकर बैठक शुरू हो चुकी है। मीडिया रिपोर्ट के सूत्रों के अनुसार कर्नाटक के राज्यपाल से केंद्र ने भाजपा को सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए वक्त देने के लिए कहा है। भाजपा एसआर बोम्माई केस और सरकारिया कमिशन की रिपोर्ट का हवाला देकर सबसे बड़ी पार्टी को सरकार बनाने का न्योता दिए जाने की बात कर रही है।

प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि हम सरकार बनाने के लिए पूरी तरह लोकतांत्रिक तरीके का पालन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि लोग भाजपा को पसंद करते हैं और हम सरकार बनाएंगे। कोई भी तनाव पैदा कर सकता है लेकिन कर्नाटक के लोग हमारे साथ हैं। बैठक के बाद हम जरूरी कदम उठाएंगे।

भाजपा के मुख्‍यमंत्री पद के दावेदार बीएस येदियुरप्पा ने कहा कि बैठक के दौरान नेता का चुनाव होगा जिसके बाद हम सीधा राज भवन जाएंगे। हम सराकर बनाने का प्रस्ताव सामने रखेंगे। यह संभव है कि राज्यपाल से हम कल तक का समय मांगे।

वरिष्ठ नेता जेपी नड्डा, प्रकाश जावड़ेकर और धर्मेन्द्र प्रधान बैठक में भाग लेने भाजपा कार्यालय पहुंचे। ये नेता बेंगलुरु में आयोजित होने वाली कर्नाटक विधानसभा के लिए निर्वाचित भाजपा विधायकों की बैठक में पार्टी के केन्द्रीय पर्यवेक्षक के रूप में शामिल होने पहुंचे हैं।

Top Stories