Monday , April 23 2018

कर्नाटक में भी गुजरात की तर्ज पर मंदिरों में जायेंगे राहुल गांधी, बीजेपी में बढ़ी परेशान

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार से कर्नाटक में प्रचार अभ‍ियान की शुरुआत करेंगे। अपनी चार दिन की कर्नाटक यात्रा का आगाज राहुल बेल्लारी से करेंगे।

इस दौरान वो गुजरात चुनाव की तरह ही मंदिरों के दर्शन भी करेंगे। माना जा रहा है कि राहुल अपनी सॉफ्ट हिंदू की छवि को बरकरार रखना चाहते हैं। इसलिए वो धार्मिक स्थानों का दौरा भी करेंगे।

राहुल गांधी अपनी 4 दिन की यात्रा में 10 से 13 फरवरी तक हैदराबाद-कर्नाटक इलाके का दौरा करेंगे। इस दौरान वो बेल्लारी, कोप्पल, गुलबर्गा और रायचुर जाएंगे। कांग्रेस अध्यक्ष शनिवार को हंपी के हॉस्पेट में एक जनसभा को भी संबोध‍ित करेंगे।

इसके बाद राहुल हुलीगम्मा मंदिर दर्शन करने जाएंगे और वहां से गवी सिद्धेश्वर मठ भी जाने का कार्यक्रम है। गवी सिद्धेश्वर मठ को लिंगायत मठ भी कहा जाता है। दरअसल, जिस क्षेत्र में राहुल यात्रा कर रहे हैं वहां लिंगायत समुदाय की आबादी सबसे ज्यादा है।

ऐसे में राहुल का गवी सिद्धेश्वर मठ जाना इसी समुदाय को कांग्रेस के पाले में लाने की कोश‍िश है। लिंगायत समुदाय को बीजेपी के कोर वोट के तौर पर भी देखा जाता है। सिद्धेश्वर मठ में दर्शन के बाद राहुल येलबर्गा विधानसभा में एक जनसभा को संबोध‍ित भी करेंगे।

राहुल के दौरे के मद्देनजर इन जिलों में कांग्रेस ने पूरी तैयारी कर रखी है। कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर राहुल पहली बार बेल्लारी और अन्य जिलों में जा रहे हैं। ऐसे में कांग्रेस कार्यकर्ता उनका जगह-जगह स्वागत भी करेंगे।

TOPPOPULARRECENT