कर्नाटक में राहुल गांधी और अमित शाह के विमानों की अचानक ली गई तलाशी

कर्नाटक में राहुल गांधी और अमित शाह के विमानों की अचानक ली गई तलाशी
Click for full image

 कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को मंगलवार को अपने-अपने विशेष विमानों की तलाशी कराना पड़ी. निर्वाचन आयोग के अधिकारियों ने कर्नाटक के हुबली एयरपोर्ट पर अचानक विमानों की तलाशी ली.

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी एवं बीजेपी के राष्ट्रीय प्रमुख अमित शाह विशेष विमानों से उत्तर कर्नाटक में हुबली हवाईअड्डे पर पहुंचे. अधिकारियों ने इन विमानों की उतरते ही तलाशी ली. कर्नाटक में 12 मई को होने जा रहे विधानसभा चुनाव को लेकर प्रचार के सिलसिले में यह दोनों नेता कर्नाटक आए थे.

तलाशी अभियान में जिला स्तर के तीन अधिकारी शामिल थे. अधिकारियों ने बताया कि कर्नाटक में मुक्त एवं निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करने के मद्देनजर निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार यह अभियान चलाया गया.

धारवाड़ जिला के उपायुक्त एस बी बोम्मनाहल्ली ने बताया, ‘‘आयोग (निर्वाचन) के नोडल अधिकारी करपले के नेतृत्व में टीम ने आकस्मिक तलाशी ली. राहुल गांधी एवं अमित शाह जिन विमानों से पहुंचे, हमने उनकी तलाशी ली. इसके पीछे कोई नीहित मंशा नहीं थी.’’

अमित शाह एवं राहुल गांधी नई दिल्ली से अलग-अलग विमानों से हुबली हवाईअड्डा पहुंचे थे. उनके पहुंचते ही चुनाव नोडल अधिकारी करपले, हीरे गौड़ा तथा योगानंद के नेतृत्व में टीम ने उनके विमानों की तलाशी ली. उन्होंने चुनाव आचार संहिता के संभावित उल्लंघन की जांच की.

Top Stories