Thursday , September 20 2018

कर्नाटक में हमने विकास किया है, उसी आधार पर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस- सिद्धारमैया

कर्नाटक में इस समय विधानसभा चुनाव प्रचार जोरों पर है और राज्य में सत्तारुढ़ कांग्रेस की सिद्धारमैया सरकार फिर से सत्ता में बने रहने की कोशिशों में जुटी है, हालांकि उसे इस बार भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) से कड़ी चुनौती मिल रही है. सिद्धारमैया का कहना है कि वे विकास के दम पर चुनाव मैदान में उतरेंगे और जीत हासिल करेंगे.

इंडिया टुडे के साथ इंटरव्यू में मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने बीजेपी पर आरोप लगाया कि वह विभाजन की राजनीति करती है. उन्होंने कहा कि बीजेपी जाति और धर्म के आधार पर लोगों को विभाजित करने की कोशिश करती है, जबकि कांग्रेस ऐसा कुछ नहीं करती. पार्टी विभाजन की राजनीति पसंद नहीं करती.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस में हर जाति और समुदाय के लोग जुड़े हुए हैं, पार्टी धर्म की राजनीति पर विश्वास नहीं करती. लिंगायत मामले पर उन्होंने कहा कि लिंगायत का मामला बहुत पुराना है. यह आज का मामला नहीं है, यह बहुत पुराना है. वीरशैव लिंगायत को अलग धर्म के रूप में मान्यता देने के लिए सरकार ने पहले स्थिति का जायजा लिया. हमने हाईकोर्ट के एक रिटायर्ड जज की अगुवाई में एक विशेषज्ञ समिति का गठन किया. और उसने हमे रिपोर्ट सौंपी और कुछ सुझाव दिए. इसे केंद्र को भेजा और लिंगायत को अलग धर्म के रूप में मान्यता देने की सिफारिश की.

TOPPOPULARRECENT