Saturday , May 26 2018

कर्नाटक रिजल्ट: कांग्रेस- JDS की अहम बैठक, बीजेपी ने भी बुलाई विधायक दल की बैठक!

कर्नाटक विधानसभा में मतगणना के बाद अभ लगभग स्थिति साफ हो गई है। राज्य में बीजेपी को 104 सीटें, कांग्रेस को 78 सीटें, जेडीएस को 38 सीटें और एक-एक सीट बीएसपी, अन्य के खाते में गई है। कांग्रेस ने 78 सीटें जीतकर 38 सीटें जीतने वाली जेडीएस प्लस को समर्थन का ऐलान कर दिया है।

वहीं कांग्रेस ने दावा किया है कि दो अन्य विधायकों का भी उसे समर्थन प्राप्त है। दोनों तरफ से राज्पाल के पास सरकार बनाने का दावा पेश किया जा चुका है। इसी बीच बेंगलुरू में कांग्रेस और जेडीएस के बीच मेगा बैठक हुई और बीजेपी ने भी अपने हिसाब से तैयारियां शुरू कर दी हैं।

कर्नाटक की सियासित में रोमांचक मोड़ आ गया है। अब गेंद राज्यपाल के पाले में चली गई है कि वह सबसे बड़े दल को सरकार बनाने के लिए बुलाते हैं या बहुमत का आंकड़ा पार कर चुके कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन को। इसी बीच बेंगलुरू के अशोक होटल में कांग्रेस और जेडीएस के नेताओं की अहम बैठक हुई।

इस बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री एचडी. देवगौड़ा और उनके बेटे कुमार स्वामी के साथ कांग्रेस के सिद्धरमैया, गुलामनबी आजाद, मल्लिकार्जुन खड़गे और डीके कुमार स्वामी मौजूद रहे।

कांग्रेस ने राज्यपाल को नजीर देते हुए कहा कि गोवा, मेघालय, मणिपुर की तरह बहुमत रखने वाले गठबंधन को सरकार बनाने का न्यौता देना चाहिए। हालांकि बीजेपी भी अपनी सरकार बनाने का दावा राज्यपाल के सामने पेश कर चुकी है।

बीजेपी के सीएम उम्मीदवार बीएस. येदियुरप्पा ने कहा कि बुधवार को बीजेपी विधायक दल की बैठक में उन्हें नेता चुना जाएगा, जिसके बाद वह विधायकों के साथ राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने की अनुमति मांगेंगे।

TOPPOPULARRECENT