Sunday , November 19 2017
Home / Education / कर्नाटक: हाई स्कूल की छात्राएं स्कर्ट के बजाय अब चूड़ीदार पहनेंगी

कर्नाटक: हाई स्कूल की छात्राएं स्कर्ट के बजाय अब चूड़ीदार पहनेंगी

बेंगलुरु। कर्नाटक में सरकारी हाई स्कूल में पढ़ने वाली लड़कियां अब स्कर्ट नहीं पहनेंगी। जी हाँ हाई स्कूल की छात्राओं को स्कर्ट के बजाय उन्हें चूड़ीदार कपड़े देने का सरकार ने निर्णय लिया है। उन्होंने मौजूदा हालात के मद्देनजर लड़कियों की सुरक्षा को देखते हुए यह अहम फैसला लिया है.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

न्यूज़ नेटवर्क समूह प्रदेश 18 के अनुसार कर्नाटक के सरकार ने यह फैसला लिया है कि अब हाई स्कूल की छात्राएं स्कर्ट नहीं पहनेंगी वहीं सरकार ने इस साल 10 हज़ार टीचरों की नियुक्ति का भी फैसला लिया है। शिक्षकों की भर्ती के लिए मुख्यमंत्री सदारामया ने मंजूरी दी है।
राज्य के प्राथिमक व् म्ध्यात्मिक शिक्षा मंत्री तनवीर सेठ ने कहा कि मौजूदा हालात के मद्देनजर लड़कियों की सुरक्षा को देखते हुए यह अहम फैसला लिया गया है। इसलिए आगामी शैक्षणिक वर्ष से आठवीं, नौवीं और दसवीं कक्षा में पढ़ने वाली सभी छात्राओं को शर्ट के साथ चूड़ीदार बांटे जाएँगे। तनवीर सेठ ने कहा कि लड़कियों की सुरक्षा और उनके मनोबल को बढ़ाने के लिए हुकूमत ने यह कदम उठाया है।
उन्होंने कहा कि शिक्षा विभाग में 14589 शिक्षकों की पद खाली हैं। इस साल दस हज़ार जबकि अगले साल 4 हज़ार टीचरों की नियुक्ति करने का फैसला लिया गया है।

TOPPOPULARRECENT