Saturday , December 16 2017

कलकत्ता में जाली डॉक्टर गिरफ़्तार

कलकत्ता: पश्चिम बंगाल के मालदा ज़िला पुलिस ने एक जाली डॉक्टर जो मालदा ज़िला के मैडीकल कैंप में प्रैक्टिस करते समय गिरफ़्तार किया है पुलिस ने आज बताया कि मानी चक पुलिस स्टेशन के बारू बगान गांव में स्थित‌ मैडीकल कैंप से एक जाली डॉक्टर को गिरफ़्तार किया गया है। इस के अलावा मैडीकल कैंप को आर्गेनाईज़ करने वाले दो लोगो को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है।

पुलिस ने बताया कि इन दोनों आर्गेनाईज़रों ने ऐलान कर रखा था कि मैडीकल कैंप में ईलाज के लिए कलकत्ता से डॉक्टर आरहे हैं। पुलिस ने बताया कि इस जाली डॉक्टर ने अपने पर्चे पर ख़ुद मैडीसन , जिन्सी माहिर, गैस्ट्रोलोजिस्ट, किडनी स्पैशलिस्ट बताया था और उसने गर्दे के मरीज़ों के ईलाज के लिए 3500 रुपये का पैकेच दिया था।

पुलिस ने बताया कि इस कैंप में बड़ी तादाद में गांव वाले भाग ले रहे थे। मगर डॉक्टर की कुछ हरकतों से लोगों को शक हुआ था पुलिस को ख़बर की गई। पुलिस कैंप पहुंच कर डॉक्टर से पूछताछ की और डॉक्टर कोई भी सर्टीफिकेट बताने में नाकाम रहा है। इस के बाद पुलिस ने इस को गिरफ़्तार कर लिया।

गौरतलब है कि इस साल मई और जून में बंगाल में कई जाली डॉक्टरों की गिरफ़्तारी हो चुकी है। इस समय‌ सी आई डी ने कहा था कि उसने सरकारी अस्पतालों और प्राइवेट नर्सिंग होम या फिर क्लीनिक में प्रेटिक्स करने वाले जाली डॉक्टरों की जांच की है।

TOPPOPULARRECENT