कलबुर्गी हत्याकांड पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा- मामला बहुत गंभीर, सुनवाई करेंगे

कलबुर्गी हत्याकांड पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा- मामला बहुत गंभीर, सुनवाई करेंगे

एमएम कलबुर्गी हत्याकांड मामले में सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि ये एक अहम गंभीर मामला है और इस पर सुनवाई की जाएगी. सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई को 26 फरवरी के लिए टालते हुए कहा कि इसके बाद सुनवाई टाली नहीं जाएगी तब तक सभी पक्ष अपना काम पूरा कर लें. दरअसल कर्नाटक में एमएम कलबुर्गी की हत्या के मामले में उनकी पत्नी की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई कर रहा है.  पिछली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि अगर नरेंद्र दाभोलकर, गोविंद पनसारे, कलबुर्गी और गौरी लंकेश हत्याकांड के लिंक जुडे हैं तो फिर एक ही एजेंसी से इनकी जांच होनी चाहिए.

सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई से पूछा है कि इन मामलों में आपसे में कोई कड़ी है या नहीं. कोर्ट ने कहा कि अगर सीबीआई को इन मामलों में कड़ी जुड़ती नजर आती है तो जांच उसी को सौंप देंगे. सीबीआई के वकील इस संबंध में निर्देश लेकर कोर्ट को बताएंगे क्योंकि दाभोलकर केस की जांच सीबीआई कर रही है.

इस दौरान  कर्नाटक सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में कहा है कि कलबुर्गी और गौरी लंकेश हत्याकांड में गहरा लिंक है. तीन महीने में पुलिस चार्जशीट दाखिल करेगी. आपको बता दें कि तर्कवादी विचारों के लिए मशहूर एमएम कलबुर्गी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. वह कई संगठनों के निशाने पर थे.

Top Stories