Friday , September 21 2018

कश्मीरी युवाओं में बहुत तेजी बढ़ रहा है IS का प्रभाव- पीडीपी सासंद

नई दिल्ली। आतंकी संगठन आईएसआईएस का प्रभाव जम्मू-कश्मीर के युवाओं में तेजी से बढ़ रहा है। केंद्र और राज्य में भाजपा की सहयोगी पार्टी पीडीपी के सांसद मुजफ्फर बेग ने दावा किया है कि राज्य के युवा इस आतंकी संगठन से तेजी से प्रभावित हो रहे हैं। पीडीपी सांसद ने कहा कि इससे पहले राज्य में हालात और ज्यादा बिगड़ जाए, स्कूल जाने वाले बच्चों को राष्ट्र और लोकतंत्र के लिए जागरुक करना होगा।

एक अंग्रेजी अखबार में छपी खबर के मुताबिक, शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में संसद में हुई सर्वदलीय बैठक में मुजफ्फर बेग ने कहा कि घाटी में हाल ही में जो प्रदर्शन हुए हैं वो पहले से अलग है। उन्होंने कहा कि घाटी में हुई ताजा घटनाएं धार्मिक उग्रवाद से ज्यादा प्रभावित है। इसीलिए इस समस्या से निजात पाने के लिए सरकार को जल्द कुछ करना होगा। बेग ने कहा कि ये ठीक एक ज्वालामुखी की तरह है जो कभी भी फूट सकता है।

बेग का ये भी मानना है कि घाटी में तहसील और गावों के ऐसे इलाकों में भी इसका प्रभाव बढ़ रहा है जहां सेना भी नहीं पहुंच पाती है। बढ़ी बात ये है कि इन घटनाओँ में महिलाएं भी बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रही हैं।

TOPPOPULARRECENT