Sunday , September 23 2018

कश्मीर की आज़ादी का हम सर्मथन करते हैं-फारुक अब्दुल्ला

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और विपक्षी पार्टी नेशनल कॉन्फ्रेंस अध्यक्ष फारुक अब्दुल्ला ने सोमवार को कश्मीर मसले पर एक बड़ा बयान दिया। अब्दुल्लाह ने कहा कि उनकी पार्टी हुर्रियत के मांगो के खिलाफ नहीं है और उनकी पार्टी कश्मीर की आजा़दी का सर्मथन करती है।

हुर्रियत नेताओं से अलगाववादी आंदोलन जारी रखने पर का आग्रह करते हुए अब्दुल्ला ने कहा कि हम आज़ाद तब तक नहीं हो सकते जब तक एकजुट ना हो। नेशनल कॉन्फ्रेस के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि कश्मीर की आजादी के आंदोलन से अपने आप को अलग ना रखे। इसमें शामिल हो।

अब्दुल्ला अपने पिता की पार्टी संस्थापक शेख मोहम्मद अब्दुल्ला की 111 जयंती के मौके पर हजरत बल पर आयोजित एक कार्यक्रम में पार्टी को संबोधित कर रहे थे। अब्दुल्लाह ने कहा कि ये आग की लपटें कभी नहीं बुझेंगी। नई दिल्ली वाले आपको कुछ नहीं देंगे। आपको अपने संघर्ष को जारी रखना होगा। हमने इस आंदोलन के लिये अपनी पूरी जिंदगी लगा दी है।

हुर्रियत नेताओं से अब्दुल्ला ने कहा कि आप लोगों ऐसा ना समझे हमारी पार्टी आपकी विरोधी है। हम आपका ही हिस्सा है। हमने जिहाद की लड़ाई लड़ी है। और इस लड़ाई में भी नेशनल कॉन्फ्रेस आपके साथ है।

TOPPOPULARRECENT