Sunday , November 19 2017
Home / Delhi News / कश्मीर की गलत तश्वीर बनने से रोकेगा RSS से जुड़ा मुस्लिम मंच

कश्मीर की गलत तश्वीर बनने से रोकेगा RSS से जुड़ा मुस्लिम मंच

नई दिल्ली। राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (RSS) से जुड़ा संगठन मुस्लिम राष्ट्रीय मंच गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात कर जम्मू-कश्मीर की गलत इमेज बनने से रोकने के लिए अपना रोड मैप साझा करेगा। मंच के नेता मोहम्मद अफजाल ने एनबीटी को बताया कि गृह मंत्री से मुलाकात शनिवार की सुबह होनी है। इसमें जम्मू कश्मीर से दिल्ली पहुंचे डेलिगेट्स शामिल होंगे।

अफजाल ने बताया कि डेलिगेट्स में मुस्लिम समुदाय के करीब 30 लोग शामिल हैं। ये वादी (कश्मीर), जम्मू और लद्दाख के ही लोग हैं। इसमें डॉक्टर, प्रफेसर, इंजिनियर, सोशल एक्टिविस्ट और कुछ सरपंच भी शामिल हैं। ये गृह मंत्री से मुलाकात कर यह मांग करेंगे कि जिस तरह कुछ लोग जम्मू-कश्मीर की यह इमेज बनाने की कोशिश कर रहे हैं कि वहां के लोग पाकिस्तान के साथ हैं, यह बेहद गलत है और इसे रोकने के लिए कदम उठाए जाने चाहिए।

अफजाल ने बताया कि गृह मंत्री को ये डिलेगेट्स चर्चा के बाद तैयार किया गया एक रोडमैप भी सौंपेंगे जिसमें बताया गया है कि किस तरह फौज और सुरक्षा एजेंसियों के साथ मिलकर हिंदुस्तानी मुस्लिम काम कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि बुरहान वानी के खात्मे के बाद वहां अलगाववादी माहौल खराब करने की कोशिश कर रहे हैं। साथ ही सोशल मीडिया और कुछ मीडिया के जरिए यह इमेज बनाने की कोशिश हो रही है कि कश्मीर का आम युवक पत्थरबाजी कर रहा है और वे सब लोग पाकिस्तान के साथ हैं। जबकि हकीकत यह नहीं हैं।

मंच नेता ने कहा कि अलगाववादियों और उनसे प्रभावित कुछ लोगों को छोड़ दें तो जम्मू-कश्मीर का मुस्लिम हिंदुस्तान के साथ है। उन्होंने बताया कि गृह मंत्री के साथ मुलाकात में डेलिगेट्स यह प्रस्ताव भी रखेगा कि अगर देश से मोहब्बत करने वाले मुस्लिमों को पूरी सुरक्षा मुहैया कराई जाए तो वे मिलकर अलगाववादियों का मुकाबला कर सकते है। साथ ही वादी के आवाम को यह एहसास करा सकते हैं कि हिंदुस्तान में हमें जो आजादी मिली है वह कहीं नहीं मिल सकती है।

TOPPOPULARRECENT