कश्मीर की समस्या बात चीत‌ के माध्यम से हल हो जाएगी: इमाम बुखारी

कश्मीर की समस्या बात चीत‌ के माध्यम से हल हो जाएगी: इमाम बुखारी
Click for full image

दिल्ली: जामा मस्जिद के शाही इमाम मौलाना सैयद अहमद बुखारी ने कश्मीर में बातचीत की प्रक्रिया शुरू करने के केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह की घोषणा को संतोषजनक बताते हुए कहा है कि समस्याओं और विवादों को हल ऐसा करने का एकमात्र तरीका बात करना है उन्होंने कहा कि हम पहले से भी कह रहे हैं कि कश्मीर में एक लंबे समय तक चलने वाले विद्रोह और हिंसा को रोक दिया जाना चाहिए।

यही कारण है कि हमने भारत और पाकिस्तान दोनों देशों से अपील की कि वे बातचीत शुरू करें और कश्मीर के लोगों को संकटग्रस्त हालात से बचाएं। गौरतलब है कि गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कल आईबी के पूर्व डायरेक्टर दनीशोर शर्मा को सरकार की ओर से वार्ताकार नियुक्त करने की घोषणा की थी।

दानेश्वर शर्मा एक वरिष्ठ और सेवानिवृत्त आईपीएस अधिकारी हैं और उन्होंने कुछ समय के लिए कश्मीर में भी काम किया है। इमाम बुखारी ने आगे कहा कि श्री शर्मा को कश्मीर और कश्मीर की भावनाओं और उनके मनोविज्ञान की स्थितियों से अवगत है। इसलिए उम्मीद है कि वे इस मामले में बुद्धिमानी से काम करेंगे। राजनाथ सिंह ने कहा कि दनीशोर शर्मा पर कोई प्रतिबंध नहीं होगा और वह जिससे चाहे बातचीत करें, क्योंकि सरकार कश्मीरी लोगों की वैध मांगों और इच्छाओं को जानना चाहती है।

Top Stories