Monday , June 25 2018

कश्मीर के कुछ इलाकों में कर्फ्यू बरकरार

श्रीनगर: जिले श्रीनगर और दक्षिण कश्मीर के 2 टाउंस में बदस्तूर कर्फ्यू बरकरार है जबकि घाटी में आज 43 वें दिन भी जनजीवन पंगु रहे। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि एहतियाती उपाय के रूप में जिले श्रीनगर, अनंतनाग और पांपोरह टाउन में कर्फ्यू लागू होगा और अवशिष्ट घाटी में लोगों की आवाजाही पर सीमाएं लगा दी गई है।

इस बीच अलगाववादी संगठनों ने आज जिले मुख्यालय दिशा स्वतंत्रता मार्च निकालने की असफल कोशिश की। जबकि सेक्यूरिटी बलों की गोलीबारी में हिजबुल मुजाहिदीन कमांडर बुरहान वाणी की हत्या के खिलाफ लगातार हड़ताल और विरोध। कर्फ्यू और सीमाएं के कारण आज भी आम जीवन प्रभावित रहा। स्कूल, कॉलेज और घरेलू कार्यालयों बंद रहे और सार्वजनिक परिवहन को सड़कों से हटा दिया गया। सरकारी कार्यालयों में भी उपस्थिति कम देखी गई।

इसके अलावा मोबाइल, इंटरनेट सर्विस भी निलंबित रखा गया है। गौरतलब है कि सैयद अली शाह गिलानी, मीरवाइज़ उमर फ़ारूक़ और मोहम्मद यासीन मलिक की आभरकयादत अलगाववादी संगठनों ने जारीया हड़ताल में 25 अगस्ट तक विस्तार कर दी है। घाटी में 9 जुलाई से अब तक हिंसक झड़पों में 64 लोगों सहित 2 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई हैं।

TOPPOPULARRECENT