Tuesday , December 12 2017

कश्मीर के बारे में चिदम़्बरम के बयान पर मोदी की आलोचना

बैंगलोर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को कश्मीर और स्वतंत्रता के बारे में उनके बयान के लिए कड़ी आलोचना की।

आज यहां एचएएल एयरपोर्ट पर भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए श्री मोदी ने कहा कि “यह हमारे बहादुर सैनिक जवानों का अपमान है। कश्मीर में आजादी की मांग करने वालों की आवाज से कांग्रेसी नेता क्यों अपनी आवाज मिला रहे कांग्रेस को अपने नेताओं के कश्मीर मुद्दे पर प्रतिक्रिया देना होगा। यह कथन अस्वीकार्य है। ”

श्री चिदंबरम का नाम लिए बिना प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि “मुझे आश्चर्य है कि जो लोग केंद्र की सत्ता में रहे हैं और जो लोग देश की आंतरिक और राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए जिम्मेदार रह चुके हैं, वह ऐसा बयान दे रहे हैं। देश की कांग्रेस से कोई उम्मीद नहीं है। ”
मोदी ने कहा कि हजारों युवा लोगों ने कश्मीर के लिए अपना जीवन बलिदान किया है। हर किसी ने सेना के लोगों और कश्मीर के निर्दोष लोगों की शांति के लिए अपना जीवन बलिदान किया है। कांग्रेस को इस बयान के लिए उत्तर देना होगा।

गौरतलब है कि पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने कल कहा था कि कश्मीर घाटी के लोग जब स्वतंत्रता की बात करते हैं, तो इससे अधिकांश लोग व्यापक स्वायत्तता मुराद लेते हैं। उन्होंने सरकार से जम्मू-कश्मीर को व्यापक स्वायत्तता देने पर गंभीरता से विचार करने की मांग करते हुए कहा था कि संविधान के दायरे में उसकी गुंजाइश है। इस बीच, कांग्रेस ने इस बयान से खुद को अलग करते हुए कहा है कि किसी व्यक्ति एकमात्र व्यक्तिगत राय अनिवार्य तौर पर‌ पार्टी राय नहीं हो सकती है।

TOPPOPULARRECENT