Saturday , November 18 2017
Home / Khaas Khabar / कश्मीर के बेकाबू हालात मोदी सरकार की देन: मायावती

कश्मीर के बेकाबू हालात मोदी सरकार की देन: मायावती

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बसपा सुप्रीमो मायावती के निशाने पर रहे। उन्होंने कश्‍मीर की बिगड़ी स्थिति के लिए सीधे मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराया। उनहोंने इलाहबाद में अपार जनसमूह को सम्बोधित करते कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार की लापरवाहियों से ही वहां के हालात बेकाबू हैं। मायावती का यह बयान ठीक उस समय आया है, जब केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के नेतृत्व में एक सर्वदलीय टीम कश्मीर के हालात का जायज़ लेने वहां गई हुई है।
उन्होंने सर्वजन हिताय,सर्वजन सुखाय रैली को संबोधित करते हुए भाजपा पर ताबड़ तोड़ हमले किए।
मायावती ने बीजेपी सरकार की तमाम योजनाओं को धन्‍नासेठों को फायदा पहुँचाने वाला बताया। केंद्र की स्‍मार्ट सि‍टी योजना को भी इसी श्रेणी में रखा।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने अब तक जमीनी स्तर पर कोई काम नहीं किया है। लोकसभा चुनाव से पहले वि‍देश से कालाधन वापस लाकर आम जनता के एकाउंट में 15-20 लाख रुपया जमा करने का भरोसा दिलाया था, जो अबतक कोरा वादा ही है। यूपी को 24 घंटे बि‍जली देने की बात कही गई थी, उसे भी पूरी नहीं की गई।
भाजपा सरकार में मजदूर किसन की दशा ख़राब हुई है। तरह तरह के बहाने से मुस्लिम प्रताड़ित किए जा रहे हैं। दलित उत्पीड़न भी थम नहीं रहा । आजादी के इतने साल बाद भी दलि‍तों का उत्‍पीड़न नहीं रुका है। हिन्दू मुस्लिम दंगा करा कर मजदूरों को नुकसान पहुँचाया जा रहा है। केंद्र ने आरक्षण को भी नि‍ष्‍प्रभावी बना दि‍या है। केंद्र सरकार धीरे-धीरे अपना काम प्राइवेट सेक्‍टर को सौंप रही है, जहाँ आरक्षण का लाभ गरीबों को नहीं दिया जाता। दलि‍तों और पि‍छड़ों को आरक्षण से वंचि‍त रखने की साजि‍श चल रही है।

Facebook पर हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करें

अपने दो दिवसीय दौरे के क्रम में केंद्र सरकार को घपले घोटाले से पाक बताने पर मायावती ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की भी खिल्ली उड़ाई। इस क्रम में उन्होंने मध्‍यप्रदेश के व्‍यापमं घोटाला व वि‍जय माल्‍या घोटाले का खास तौर से ज़िक्र किया।

उन्होंने अपने सम्बोधन में प्रदेश की सपा सरकार और कांग्रेस को भी निशाने पर रखा। कहा कि कांग्रेस की हालत खराब है। उसे यूपी में सीएम कैंडि‍डेट नहीं मिला तो
दि‍ल्‍ली से बुजुर्ग महि‍ला को सीएम कैंडि‍डेट बना दिया। कांग्रेस आज अपनी गलत नीति‍यों से सत्‍ता से बाहर है।
उन्होंने यूपी में माफि‍या, गुंडों और अपराधि‍यों का राज बताया। कहा कि यूपी में डकैती, रेप, मर्डर और जमीन पर अवैध कब्‍जे जैसे संगीन अपराध चरम पर हैं। भाजपा ने भी
आपराधि‍क छवि‍ वाले को अपना प्रदेश अध्यक्ष बनाया है। उनहोंने बसपा छोड़ कर भाजपा में शामिल हुए स्वामी प्रसाद मोर्य के बारे में कहा कि टि‍कट लेने की लालच में पार्टी की अदला बदली की है। ये व्‍यक्‍ति‍गत स्‍वार्थ के लिए कुछ भी कर सकते हैं। मीडिया पर निशाना साधते हुए कहा कि सर्वे कराने वाले अखबार, चैनल धन्‍नासेठों के हैं।ये बसपा वि‍रोधी पार्टि‍यों के प्रभाव में हैं। बसपा राज आने पर सभी को नतीजे भुगतने होंगे। दयाशंकर मामले पर कहा कि‍ समय आने पर उचि‍त कार्रवाई की जाएगी। रविवार को यहाँ परेड ग्राउंड में जनसभा को संबोधि‍त करने मायावती करीब डेढ़ बजे पहुंचीं। इसके लि‍ए सुरक्षा के पुख्‍ता इंतजाम कि‍ए गए थे। इसमें तीन जि‍लों के लोग शामि‍ल हुए।

यूपी से मलिक असग़र हाशमी

TOPPOPULARRECENT