कश्मीर पंजाब और हरियाणा में शीत लहर

कश्मीर पंजाब और हरियाणा में शीत लहर

श्रीनगर: कश्मीर में शुष्क मौसम बरकरार है और रात का न्यूनतम तापमान शीत लहर से मामूली राहत देने के बावजूद अभी भी काफी कम है। इस क्षेत्र में सबसे लंबे समय तक शुष्क मौसम पिछले 40 साल से देखा जा रहा है क्योंकि पिछले पांच महीने से बारिश में बहुत कमी देखी गई है। इस क्षेत्र में रात का तापमान क्षेत्र लह में बीती रात नकारात्मक 11.5 मूल्यांकन सेल्सियस था जो कल रात नकारात्मक 7 स्थिति सेल्सियस हो गया।

घाटी के दो स्थानों काजी गंड और कुकर नाग में रात के तापमान में मामूली सी वृद्धि हुई। श्रीनगर में रात का तापमान 4.3 सेल्सियस था। पहल गाम में तापमान शून्य से 4.3 मूल्यांकन सेल्सियस दर्ज किया गया। चंडीगढ़ से मिली सूचना के मुताबिक गहरी धुंध के कारण राज्यों पंजाब और हरियाणा में कई जगहों पर आज हदंदारत में कमी आई जबकि न्यूनतम तापमान औसत से कुछ स्थिति के पक्ष बरकरार रहा।

हरियाणा के शहर  में 10.1 ‘करनाल में 8.5’ पंजाब के शहर अमृतसर में 8.8 ‘पटियाला में 9.2 सेल्सियस दर्ज किया गया। कई स्थानों पर दोनों राज्यों में न्यूनतम तापमान औसत तापमान के आसपास था। मौसम विभाग के मुताबिक कहर के कारण हदंदारत कल सुबह भी कम रहेगी। कुछ स्थानों जैसे हरियाणा में हिसार और करनाल और पंजाब में लुधियाना में कहर में कमी की संभावना है।

Top Stories