Wednesday , September 19 2018

कश्मीर: भाजपा से नाराज मुफ्ती ने कैबिनेट बैठक का किया बहिष्कार

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर की PDP-BJP गठबंधन सरकार में दरार नजर आ रही है. कल हो रही कैबिनेट बैठक से बीजेपी के रवैये से नाखुश मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कैबिनेट बैठक का बहिष्कार कर दिया. बताया जा रहा है कि महबूबा कैबिनेट के BJP मंत्रियों के साथ मतभेद के कारण बैठक से बाहर चली गईं.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

नेशनल दस्तक के अनुसार, कश्मीर पुलिस सेवा को नए सिरे से गठित किए जाने के मुद्दे पर यह विवाद हुआ था. महबूबा मुफ्ती सचिवालय से निकलने के बाद अपने आवास पर चली गईं बाद में डिप्टी सीएम और मंत्रियों ने उनके आवास पर जाकर मुलाक़ात की.
दरअसल, कैबिनेट की बैठक में कुछ प्रशासनिक तथा पुलिस अधिकारियों के तबादले प्रस्तावित थे. बैठक में कश्मीर पुलिस सर्विस के अधिकारियों को आईपीएस के समकक्ष लाने का प्रस्ताव लाया गया. इसका बीजेपी के मंत्रियों ने विरोध किया. बीजेपी का कहना था कि आईपीएस के लिए राष्ट्रीय स्तर पर प्रतियोगी परीक्षा आयोजित होती है जबकि केपीएस के लिए राज्य स्तर पर. इसके बाद बीजेपी के मंत्रियों और महबूबा के बीच तनातनी साफ दिखाई दी.
आपको बता दें कि जनवरी 2016 में मुफ्ती मोहम्मद सईद के निधन के बाद दोनों दलों के बीच दूरियां बढ़ गईं थीं. 9 जनवरी से स्टेट में गवर्नर रूल लग गया था. लेकिन फिर किसी तरह मान मुनव्वल के बाद 4 अप्रैल 2016 को महबूबा मुफ्ती ने बीजेपी के समर्थन में कमान संभाली थी.

TOPPOPULARRECENT