Saturday , December 16 2017

कश्मीर मसले को लेकर जब सर्वदलीय बैठक में रो पड़ी महबूबा मुफ्ती !

आतंकवादी बुरहान वानी के एनकाउंटर के बाद जम्मू-कश्मीर में जगह-जगह हिंसा हो रही है. यहां 14 दिन से लगातार कर्फ्यू लगा हुआ है. हालात सामान्य बनाने के लिए कल जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने सभी दलों की बैठक बुलाई थी. इस दौरान मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती रो पड़ीं.

महबूबा मुफ्ती ने बैठक के दौरान सभी दलों के नेताओं से जम्मू कश्मीर में शांति बनाने में उनकी मदद की अपील की. राज्य सरकार की तरफ से जारी किए गए इस वीडियो में भावुक अंदाज में ये कहती हुई सुनाई दे रही हैं कि राज्य में शांति हो इसमें सभी दल उनकी मदद करें.

इससे पहले मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने अनंतनाग का दौरा किया. अनंतनाग एवं कुलगाम जिलों में प्रदर्शनों के दौरान मारे गए युवकों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट की. लोगों, खासकर नौजवानों के मारे जाने पर दुख एवं क्षोभ प्रकट करते हुए मुख्यमंत्री ने प्रभावित परिवारों को हरसंभव मदद का आश्वासन दिया.

उन्होंने कहा कि यह उल्लेखनीय है कि इस मूखर्तापूर्ण हिंसा का शिकार हुए ये बच्चे गरीब से गरीब परिवारों से आते हैं. मुख्यमंत्री ने मारे गए युवकों के माता-पिता से बातचीत की और कहा कि इनके माता-पिता को आज इस पीड़ा से गुजरते देख वह बहुत दुखी महसूस कर रही हैं.

उन्होंने कहा, ‘मारे गए युवक की अंतिम यात्रा में जो हजारों लोग शामिल हुए थे, आप मुझे बताएं कि इनमें से कितने लोगों ने जाकर गमज़दा परिवारों की सुध ली है.

TOPPOPULARRECENT